साप्ताहिक राशिफल: जानें, क्या कहते हैं इस हफ्ते आपके सितारे

Sunday, Mar 03, 2019 - 01:12 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
मार्च का पहला हफ्ता (3 मार्च से लेकर 9 मार्च तक) हर राशि के लिए कुछ न कुछ स्पैश्ल सौगात लेकर आया है। इस सप्ताह 7 मार्च को राहू-केतू राशि परिवर्तन करेंगे। धनु राशि से गोचर कर रहे राहू की दृष्टि मेष, मिथुन और सिंह राशियों पर पड़ेगी जबकि मिथुन राशि से गोचर कर रहे केतू की दृष्टि तुला, धनु और कुंभ राशि पर पड़ेगी। लिहाजा इन राशियों पर रिश्तों के लिहाज से ज्यादा प्रभाव पड़ेगा। इन राशियों के जातकों को रिश्तेदारों के साथ मेल-मिलाप और बर्ताव के समय संयम से काम लेना चाहिए। राहू और केतू के उपाय करके भी इन ग्रहों की शांति की जा सकती है।

राहू कर्क राशि से निकल कर मिथुन राशि में जाएगा जबकि केतू मकर राशि से निकल कर धनु राशि में जाएगा। ये अगले साल 19 सितम्बर तक इन दोनों राशियों में रहेंगे और 19 सितम्बर को फिर से इनका राशि परिवर्तन होगा।  हालांकि 7 मार्च को इन दोनों राशियों का मीन परिवर्तन है और ट्रू राहू व केतू 23 मार्च को बदलेंगे लेकिन इनका प्रभाव 7 मार्च से ही शुरू हो जाएगा। इस गोचर का आपके जीवन पर अलग-अलग तरह से प्रभाव पड़ेगा। अपना साप्ताहिक राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें।

राहू और केतु का यह गोचर इसलिए ज्यादा अहम है क्योंकि इस बार राहू के साथ शनि और गुरु भी युति करेंगे। जिन जातकों की कुंडली में राहू की स्थिति अच्छी है या राहू की महादशा चल रही है, उन्हें इस गोचर का कुंडली के राहू के हिसाब से फल मिलेगा। अपनी कुंडली में राहू की स्थिति जानने के लिए प्रोफैशनल एस्ट्रोलॉजर की सलाह लें। यदि राहू खराब है तो भैरों का पूजन शुभ रहेगा। इसके अलावा मंदिर में काले और सफेद रंग का कंबल देने से भी राहू की शांति होती है। 
साप्ताहिक राशिफल: जानें, क्या कहते हैं इस हफ्ते आपके सितारे
 

Niyati Bhandari

Advertising