Kundli Tv- साप्ताहिक राशिफल: जानिए, इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे

Sunday, Oct 07, 2018 - 11:00 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें Video)
मेष- सितारा दुश्मनों को उभारने तथा सेहत को बिगाड़ने वाला मगर कामकाजी दशा बेहतर रहेगी, घरेलू मोर्चा पर भी सद्भाव-सौहार्द बना रहेगा, मान-सम्मान की प्राप्ति। 7 अक्टूबर को सितारा सुदृढ़, यत्न करने पर कोई स्कीम मैच्योर हो सकती है,  8-9 अक्टूबर को शत्रु पक्ष को न तो कमजोर समझें और न ही उस पर ज्यादा भरोसा करें, मगर 10-11 को व्यापारिक तथा कामकाज की दशा संतोषजनक, हर मामले को दोनों पति-पत्नी एक ही नजर से देखेंगे, फिर 12-13 अक्टूबर को सेहत की संभाल जरूरी, सफर भी टाल देना ठीक रहेगा।

वृष- सप्ताह के पूर्वाद्र्ध में आमतौर पर कदम बढ़त की तरफ मगर उत्तराद्र्ध में कुछ टैंशन-परेशानी, खींचातनी रह सकती है। ढैया के कारण भी विपरीत हालात के साथ वास्ता रहेगा, सावधानी रखनी सही रहेगी। 7 अक्टूबर को जायदादी कामों के लिए यत्न सही रहेंगे, 8-9 अक्टूबर को यत्न करने पर योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी। मान-यश की प्राप्ति 10-11 अक्टूबर को कोई प्रबल शत्रु टकरावी मूड में नजर आएगा, इसलिए हर तरह के टकराव से बचना चाहिए, फिर 12-13 अक्टूबर को कारोबारी दशा अच्छी, अलबत्ता मन कुछ टैंस तथा डावांडोल-सा बना रहेगा।

मिथुन- कोर्ट-कचहरी के कामों में पैठ, धाक बनी रहेगी, संतान का रुख नर्म तथा सर्पोटिव रहेगा, मगर सप्ताह के आखिरी हिस्से में कोई प्रबल शत्रु आपके लिए मुश्किलें बढ़ा सकता है, अलर्ट रहें। 7 अक्टूबर को कामकाजी भागदौड़ बनी रहेगी, 8-9 अक्टूबर को अदालत से जुड़े किसी काम को हाथ में लेने पर कामयाबी मिलेगी, मान-सम्मान की प्राप्ति, 10-11 को आम तौर पर हर मोर्चे पर बेहतरी होगी, उद्देश्य-मनोरथ हल होंगे, 12-13 अक्टूबर को दुश्मनों को न तो कमजोर समझें और न ही उनकी अनदेखी करें।

कर्क- उत्साह, हिम्मत, यत्न शक्ति बनी रहेगी, शत्रु आपके समक्ष ठहर न सकेंगे मगर घरेलू मोर्चा पर कुछ खींचातनी रह सकती है, ध्यान से रहें। कर्क 7 अक्टूबर को अर्थ दशा ठीक-ठाक, आम हालात बेहतर, 8-9 अक्टूबर को आप आम तौर पर हर तरह से हावी-प्रभावी, विजयी रहेंगे, कामकाजी भागदौड़ भी बनी रहेगी, 10-11 अक्टूबर को जमीनी-अदालती कामों में आपका पक्ष प्रभावी रहेगा, तेज प्रभाव बढ़ेगा, फिर 12-13 अक्टूबर को मन पर किसी समय सकारात्मक तथा किसी समय नकारात्मक सोच का असर रहेगा।

सिंह- खेती उत्पादों, खेती उपकरणों, खादों-बीजों, करियाना वस्तुओं का काम करने वालों को भरपूर लाभ मिलेगा मगर कोर्ट-कचहरी के कामों में पेचीदगियां उभर सकती हैं, एहतियात से रहें। 7 अक्टूबर को कारोबारी दशा अच्छी, सफलता साथ देगी, 8-9 अक्टूबर को धन लाभ वाले दिन, कारोबारी टूरिंग भी लाभप्रद, 10-11 को मित्रों, सज्जन-साथियों के सपोर्टिव रुख के कारण बेहतरी के हालात बनेंगे, 12-13 अक्टूबर को कोई भी जमीनी या अदालती काम हाथ में न लेना ठीक रहेगा, सितारा ढीला है। 

कन्या- सितारा धन-लाभ तथा कारोबारी टूरिंग के लिए अच्छा, तेज प्रभाव-दबदबा बना रहेगा, मगर घटिया सोच वाले साथियों से नुक्सान, परेशानी का भय, 7 अक्टूबर को धन-हानि, खर्चों वाला ग्रह, मगर  8-9 अक्टूबर को व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, यत्नों-प्रोग्रामों में कामयाबी मिलेगी, 10-11 को व्यापार-कारोबार में लाभ, यत्न करने पर किसी कामकाजी काम में कोई बाधा-मुश्किल हट सकती है, फिर 12-13 अक्टूबर को हल्की सोच तथा नेचर वाले लोगों से फासला रखना सही रहेगा।

तुला- सितारा बेशक कारोबारी कामों के लिए तो अच्छा है, तो भी न तो उधारी के चक्र में फंसें और न ही बेध्यानी के साथ कामकाजी काम निपटाएं, वैसे धार्मिक कामों में ध्यान। 7 अक्टूबर को अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी, 8-9 अक्टूबर को नुक्सान का भय, किसी न किसी झमेले के साथ वास्ता रह सकता है, मगर 10-11 अक को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, सफलता साथ देगी, फिर 12, 13 अक्टूबर को ध्यान रखें कि आपकी कोई पेमैंट न कहीं फंस जाए, कारोबारी टूरिंग भी न करें।

वृश्चिक- उत्साह, हिम्मत, यत्न शक्ति बनी रहेगी, व्यापार-कारोबार के कामों में लाभ, मगर खर्चों का प्रैशर रहेगा, झमेलों से भी अपने आपको बचा कर रखें। 7 अक्टूबर को कामयाबी तथा इज्जत-मान के लिए सितारा अच्छा, 8-9 अक्टूबर को धन लाभ तथा कामकाजी टूरिंग के लिए समय अच्छा, यत्न करने पर कोई कारोबारी समस्या सुलझ सकती है, 10-11 अक्टूबर को न तो किसी की जिम्मेदारी में फंसें और न ही किसी पर ज्यादा भरोसा करें, मगर 12-13 अक्टूबर को कामकाजी दशा संतोषजनक, वैसे मन भी कुछ अशांत तथा डिस्टर्ब सा जरूर रहेगा।

धनु- सितारा सरकारी काम संवारने, बेहतरी की राहें बनाए रखने, धन-लाभ देने वाला मगर साढ़ेसाती के कारण पेचीदगियों तथा विपरीत हालात के साथ सामना रहेगा, एहतियात रखें, 7 अक्टूबर को इरादों में कामयाबी, 8-9 को सरकारी तथा गैर सरकारी कामों के लिए अच्छा समय, अफसर मेहरबान रहेंगे, 10-11 आमदन वाले दिन, कामकाजी कामों में कदम बढ़त की तरफ, फिर 12-13 अक्टूबर को हर मोर्चे पर सावधानी रखनी जरूरी, खर्च भी बेकंट्रोल से रहेंगे, सफर भी न करें।

मकर- सेहत में गड़बड़ी रहेगी, मगर कामकाजी कामों में कदम बढ़त की तरफ रहेगा, शत्रु आपकी पकड़ में रहेंगे, प्रभाव-दबदबा बना रहेगा। 7 अक्टूबर को पेट का ध्यान रखें, नुक्सान-परेशानी का डर, मगर 8-9 अक्टूबर को यत्न करने पर योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी, आम हालात भी सुधरे रहेंगे, फिर 10-11 अक्टूबर को राज दरबार में जाने पर बोलबाला बना रहेगा, अफसर साफ्ट-कंसिडरेट बने रहेंगे, 12-13 अक्टूबर को धन लाभ वाले दिन, यत्न करने पर किसी कामकाजी प्रोग्राम में कुछ पेशकदमी होगी।

कुंभ- सेहत के बिगड़ने, पांव के फिसलने तथा अफसरों के रुख में नाराजगी बढ़ने का डर बना रहेगा, मगर आम हालात पहले जैसे ठीक-ठाक बने रहेंगे। 7 अक्टूबर को कामकाजी दशा ठीक-ठाक, 8-9 अक्टूबर सेहत के लिए कमजोर, खान-पान में भी लापरवाही न बरतें, मगर 10-11 अक्टूबर को धार्मिक साहित्य के पठन-पाठन तथा कथा वार्ता में रुचि, आम तौर पर आप हावी, प्रभावी, विजयी रहेंगे, अलबत्ता, 12, 13 अक्टूबर को कोई भी सरकारी काम हाथ में लेने से बचना चाहिए क्योंकि सितारा ढीला है।

मीन- कारोबारी कामों की दशा अच्छी, यत्नों, प्रोग्रामों में कामयाबी मिलेगी मगर किसी न किसी कारण मन अशांत, परेशान, डिस्टर्ब सा रह सकता है, ध्यान से रहें। 7 अक्टूबर को शत्रु सिर उठा सकते हैं, इसलिए उनकी अनदेखी न करें,  मगर 8-9 को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, घरेलू मोर्चा पर तालमेल-सद्भाव बना रहेगा, 10-11 अक्टूबर को सेहत की संभाल रखें, मौसम के प्रभाव से भी बचाव रखें, फिर 12, 13 अक्टूबर को मन कुछ डावांडोल तथा नकारात्मक सोच के प्रभाव में रह सकता है। 
पितृ पक्ष में इस उपाय से बरसेगी शोहरत और दौलत (देखें Video)

Lata

Advertising