साप्ताहिक राशिफलः जानें, कैसा रहेगा आपका आने वाला ये हफ्ता

Sunday, Sep 08, 2019 - 08:41 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आज दिनांक 08 सितंबर दिन रविवार भाद्रपद शुक्ल पक्ष की दशमी तिथी है। ज्योतिष गणना के अनुसार चंद्र धनु राशि व मूल नक्षत्र में रहेंगे। बता दें कि आज गणेश उत्सव का सातवां दिन है। कई लोग भगवान गणेश को अपने घर में 3, 5, 7 या फिर पूरे 11 दिनों तक रखते हैं और बड़ी धूम-धाम से उनका किसी पव्त्र नदी में विसर्जन करते हैं। इस सप्ताह गणेश उत्स के बाद पितृ पक्ष के श्राद्ध शुरू होगें। कहते हैं कि अपने पतरों की कृपा पाने के लिए हर इंसान को श्राद्ध करने अनिवार्य होते हैं। इसके साथ ही जो लोग श्राद्ध नहीं कर पाते उनके घर में बुहत सारी समास्याएं पैदा होनी शुरू हो जाती हैं। अगर कोई व्यक्ति किसी कारण से श्राद्ध नहीं कर पाता तो वह किसी मंदिर में अपनी सामर्थ्य के मुताबिक दान-दक्षिणा भी कर सकता है। बता दें ये हफ्ता 08 सितंबर से लेकर 14 सितंबर तक चलेगा। चलिए जानते हैं इस सप्ताह आपके सितारे क्या कहते हैं।

अगर घर में कोई अत‌िथ‌ि या याचक श्राद्ध के दौरान घर आए तो उन्हें ब‌िना भोजन पानी द‌िए घर से नहीं जाने दें। वैसे भी ये तो सब जानते ही हैं कि घर आए मेहमान को कभी भी बिना कुछ खिलाए पिलाए नहीं जाने देना चाहिए। मान्यता है क‌ि हमारे प‌ितर क‌िसी भी रूप में श्राद्ध मांगने आ सकते हैं।

प‌ितृपक्ष में ब‌िना प‌ितरों को भोजन दिए स्वयं भोजन नहीं करना चाह‌िए अर्थात आप जो भी भोजन बनाएं उसमें एक ह‌िस्सा गाय, कुत्ता, ब‌िल्ली या कौए को ख‌िला दें। इससे पुण्य मिलने के साथ-साथ पूर्वजों का आशीर्वाद भी मिलता है। इन दिनों किसी अन्य व्यक्ति के घर का भोजन भी नहीं करना चाहिए।
 

Lata

Advertising