Weekly Tarot Horoscope(19th -25th march): जानें, कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह

Sunday, Mar 19, 2023 - 08:10 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष-  इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों को आगे बढ़ने के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। मेहनत का फल जल्द ही मिलता दिखाई देगा। व्यापारियों के लिए ये हफ्ता खुशियों भरा हो सकता है। छात्र अपनी परीक्षा की तैयारी में लगे रहेंगे। परिवार के साथ किसी छोटी यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। लव पार्टनर के साथ आपसी विश्वास बढ़ेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
उपाय- तांबे के लोटे में जल भरकर उसे सिरहाने रखकर सोएं ।
शुभ रंग- नीला
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 9

वृष- इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में अपना हुनर दिखाने को मिलेगा। दिल लगाकर प्रयास करें, सफलता कदम चूमेंगी। व्यापार में रुके हुए महत्वपूर्ण काम पूरे होंगे। जो विद्यार्थी वर्ग उच्च शिक्षा के लिए बाहर जाने का प्लान कर रहे हैं, वे सफल रहेंगे। पारिवारिक माहौल थोड़ा गर्म रहेगा, जीवनसाथी के साथ झगड़ा होने की आशंका है। स्वास्थ्य की दृष्टि से सप्ताह थोड़ा खराब रहेगा।
उपाय- सरसों के तेल में दीपक जलाएं ।
शुभ रंग- पीला
शुभ दिशा- दक्षिण
शुभ अंक- 4

मिथुन- इस हफ्ते जो लोग शेयर मार्किट का काम कर रहे हैं, उनका पुराना अटका हुआ धन वापिस मिल सकता है।  कार्यक्षेत्र में जिन लोगों को लंबे समय से मनचाहा प्रमोशन या ट्रांसफर का इंतजार था। उनका इंतजार खत्म होगा। शिक्षा से जुड़े लोगों को विद्यालय की ओर से अधिक कार्यभार मिलेगा। परिवार में खुशी भरा माहौल रहेगा।
उपाय- गुरुवार को नमक न खाएं।
शुभ रंग- हरा
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 8

कर्क- इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में बड़ी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। जो लोग व्यापार कर रहे हैं, उनको सौदा करते समय सावधानी बरतनी होगी अन्यथा नुकसान हो सकता है। युवा वर्ग कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय किसी से विचार-विमर्श जरूर कर लें। परिवार में खुशियों भरा वातावरण रहने वाला है। संतान के साथ कहीं बाहर घूमने जाएंगे।
उपाय- पीले खाद्य पदार्थ दान करें।
शुभ रंग- गुलाबी
शुभ दिशा- नैऋत्य
शुभ अंक- 1

सिंह- इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों को अपनी प्रतिभा को बढ़ाने के अच्छे अवसर मिलेंगे। जो व्यापारी पार्टनरशिप में कार्य कर रहे हैं, वो हर कदम सोच-समझ कर उठाएं। युवा वर्ग को सप्ताह के मध्य में करियर की चिंता सता सकती है। जीवनसाथी के साथ तालमेल बिगड़ने की आशंका है। खान-पान और व्यायाम का संतुलन बनाकर चलें।
उपाय- प्रतिदिन हनुमान मंदिर जाएं ।
शुभ रंग- पीस्ता
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 3

कन्या- इस सप्ताह युवाओं का सभी कामों में मन लगेगा। हर काम को बड़ी ही लगन से करेंगे। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के साथ उचित तालमेल बना कर चलें। व्यापार में किसी को उधार दी हुई धनराशि वापिस मिल सकती है। युवा वर्ग अपने लक्ष्य तक पहुंचने में जल्द ही सफल हो जाएंगे। सप्ताह का अंतिम पड़ाव पारिवारिक जिम्मेदारियों के साथ व्यतीत होगा।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।
शुभ रंग- स्लेटी
शुभ दिशा- आग्नेय
शुभ अंक- 2

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

तुला- इस सप्ताह जिस भी काम को हाथ में लेंगे, वो सफल हो जाएगा। नौकरी में तरक्की के योग बनते हैं। दिल लगा कर काम करें। व्यापार में सब को साथ में लेकर चलें। शिक्षा के क्षेत्र में तरक्की मिलेगी। परिवार के सामने अपने मन की बात रखने का प्रयास करेंगे। विवाह योग्य जातकों के लिए उचित रिश्ते आ सकते हैं। खानपान में सावधानी बरतें।
उपाय- पीपल को जल चढ़ाएं।
शुभ रंग- संतरी
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 6

वृश्चिक- इस सप्ताह बड़ों की सलाह लेकर कोई नया फैसला करेंगे हालांकि सप्ताह के अंत में परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। कार्यक्षेत्र में छोटी दूरी की यात्रा का योग बन सकता है। दोस्तों के साथ समय मौज-मस्ती में बीतेगा, खरीदारी पर भी जा सकते हैं। परिवार के साथ किसी बात पर कहासुनी हो सकती है। काम के साथ सेहत का ख्याल रखना न भूलें।
उपाय- कन्याओं को भोजन करवाएं।
शुभ रंग- गोल्डन
शुभ दिशा- वायव्य
शुभ अंक- 4

धनु- इस सप्ताह पुराने और अधूरे काम पूरा करने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में नकारात्मक माहौल की वजह से काम में मन नहीं लगेगा। युवाओं का मन भविष्य की चिंता में घिरा रहेगा लेकिन सप्ताह का अंत छात्रों के लिए बढ़िया रहेगा। घर-परिवार में माहौल कुछ अशांत हो सकता है। ज्यादा भागदौड़ की वजह से सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं।
उपाय-  शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं और जल अभिषेक करें।
शुभ रंग- सिल्वर
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 7

मकर- इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में गैर जिम्मेदार रवैया आपके काम बिगाड़ सकता है, ध्यान से काम करें। व्यापार की परिस्थितियों में सुधार होगा। मार्केटिंग के कामों में कोई बड़ा निवेश अभी न करें। युवा वर्ग ऑनलाइन और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया सोच-समझकर करें। परिवार में चल रहा मनमुटाव खत्म होगा।
उपाय- सूर्यदेव को जल अर्पित करें।
शुभ रंग- भूरा
शुभ दिशा- आग्नेय
शुभ अंक- 8

कुंभ- इस सप्ताह किसी भी जगह निवेश करने से पहले भविष्य के अंजाम के बारे में सोच लें। कार्यक्षेत्र में सब आपके फैसले का समर्थन करेंगे।  शिक्षा के संदर्भ में कोई भी बड़ा फैसला जांच परख करने के बाद ही लें। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। घर में कोई नै खुशखबरी की वजह से उत्सव जैसा माहौल बना रहेगा। सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं।
उपाय- राधा चालीसा का पाठ करें।
शुभ रंग- पर्पल
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 4

मीन- इस सप्ताह की शुरुआत में कार्यक्षेत्र में शुभ समाचार मिल सकता है। सरकारी काम कर रहे लोगों को हफ्ते के अंत में थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलेगा। पुराने समय से चल रही पारिवारिक समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करेंगे। सेहत के लिए ये वीक थोड़ा खराब हो सकता है, ध्यान रखें।
उपाय- चांदी का चौकोर टुकड़ा अपने पास रखें।
शुभ रंग- आसमानी
शुभ दिशा- ईशान
शुभ अंक- 5


 

Niyati Bhandari

Advertising