Weekly Tarot Horoscope (12th-18th february): जानें, कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह

Sunday, Feb 12, 2023 - 08:00 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष- ये सप्ताह खुशखबरियों से भरा होगा। एक के बाद एक गुड न्यूज़ सुनने को मिलेगी। कार्यक्षेत्र में अच्छे प्रदर्शन की वजह से प्रमोशन के चांस बनेंगे। व्यापार में किसी विद्वान व्यक्ति की मदद से मुश्किलों को पार कर लेंगे। छात्र अपनी परीक्षा के नतीजे पाकर बहुत खुश होंगे। परिवार वालों की खुशी के लिए अपनी इच्छा को दबाना पड़ सकता है। बदलते मौसम के साथ सेहत का भी ध्यान रखें।
उपाय- गाय माता की सेवा करें।
शुभ रंग- लाल
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 1

वृष- इस सप्ताह धर्म-कर्म के काम में रुचि बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में भविष्य के लिए कोई नए अवसर प्राप्त होंगे, उन्हें हाथ से जाने न दें। वीक के अंत में व्यापार को लेकर चल रही समस्या का समाधान मिल सकता है। छात्र आने वाली परीक्षाओं को लेकर चौकन्ना रहें। परिवार वालों के साथ किसी फंक्शन में जाने का मौका मिल सकता है। सेहत के लिए यह सप्ताह उत्तम रहेगा।  
उपाय- लाल रंग के फूल गणेश जी को अर्पित करें।
शुभ रंग- हरा
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 4

मिथुन- इस वीक आर्थिक स्थिति को सही करने के लिए कोई बड़े फैसले ले सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी डील पक्की होने से खुशी भरा माहौल रहेगा। कारोबार में रुका हुआ धन वापिस मिल सकता है। युवा अपने करियर के लिए किसी अनुभवी से सलाह ले सकते हैं। ये सलाह फायदेमंद साबित होगी। पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर गलतफहमी होगी लेकिन सप्ताह के अंत तक सब ठीक हो जाएगा।
उपाय- गन्ने के रस से शिव जी का अभिषेक करें।
शुभ रंग- नीला
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 7

कर्क- इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में किसी बड़ी पदवी के व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है। बहुत कुछ नया सीखने को मिलेगा। बिजनेस में कोई भी कदम बहुत ही सोच-समझ कर उठाएं नहीं तो समस्या हो सकती है। युवाओं को भविष्य में कुछ पाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। घरवालों के किसी बात को लेकर मन-मुटाव की स्थिति पैदा हो सकती है, सोच-समझ कर बोलें। सेहत सही रहेगी।
उपाय- माता रानी को लाल चुनरी चढ़ाएं।
शुभ रंग- पीला
शुभ दिशा- दक्षिण
शुभ अंक- 5

सिंह- इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में काम का बोझ अधिक रहने वाला है, न चाहते हुए भी किसी और का काम करना पड़ सकता है। व्यवसाय में कुछ मुश्किलें देखनी पड़ सकती हैं लेकिन सप्ताह के मध्य तक इसका समाधान भी मिल जाएगा। छात्रों को परीक्षा में मनचाही सफलता मिलेगी। परिवार में शांति का माहौल बना रहेगा लेकिन किसी की सेहत खराब होने से परेशान रह सकते हैं।
उपाय- घर के मंदिर में चौमुखी दीपक जलाएं।
शुभ रंग- सफेद
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 3

कन्या- इस वीक आपके सारे सपने पूरे होते हुए दिखाई देंगे। कार्यक्षेत्र में मनचाहा काम करने का मौका मिलेगा। कोई नया व्यवसाय शुरू करने का प्लान बना सकते हैं। युवाओं को नौकरी के बहुत से ऑफर मिलेंगे। छात्रों का मन पढ़ाई में लगा रहेगा। परिवार के किसी बाहरी व्यक्ति को हस्तक्षेप न करने दें वर्ना गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है। सेहत का बिगड़ना चिंता का कारण बन सकता है।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।
शुभ रंग- ब्राउन
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 9

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

तुला- इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में मेहनत के मिश्रित परिणाम मिलेंगे। हर काम को बड़े ही ध्यान से करने की जरूरत है। बिजनेस में बहुत से आर्डर मिलेंगे, जिन्हें पाकर मन प्रसन्न रहेगा। दोस्तों के साथ कहीं यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। परिवार वालों के किसी अनचाहे फैसले को सुनकर मन परेशान हो सकता है। मौसमी बीमारी को सही करने के लिए डॉक्टर से सलाह जरूर लें।
उपाय- काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।
शुभ रंग- गुलाबी
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 3

वृश्चिक- इस हफ्ते व्यापार में पहले से बदलाव देखने को मिलेगा। सब काम समय के अनुसार होंगे। कार्यक्षेत्र में अपनी इच्छा पूरी न होने के कारण मन विचलित रहेगा। युवा करियर के लिए कोई भी फैसला बदलने का प्रयास कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ भावनाओं को शेयर करके मन को संतुष्टि मिलेगी। एक-दूसरे के बीच विश्वास और बढ़ेगा। सप्ताह के अंत में सेहत में कुछ गिरावट देखने को मिलेगी।
उपाय- बुजुर्गों की सेवा करें।
शुभ रंग- संतरी
शुभ दिशा- दक्षिण
शुभ अंक- 7

धनु- इस सप्ताह शुभचिंतकों के द्वारा दी गई सलाह फायदेमंद साबित होगी। व्यवसाय से जुड़े लोगों को कंपटीटर से आगे निकलने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ सकती है। युवाओं को अपने करियर के लिए भागदौड़ करनी पड़ सकती है। काम और परिवार के बीच तालमेल बनाकर रखना मुश्किल हो जाएगा। सेहत का ध्यान रखें, ज्यादा भागदौड़ की वजह से चोट लगने की स्थिति बन सकती है।
उपाय- घर से मीठा खाकर निकलें।
शुभ रंग- ग्रे
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 4

मकर- इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में जानबूझ कर कोई आपके काम में बाधा उत्पन्न कर सकता है, एहतियात बना कर रखें। कारोबार में आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। बहुत दिनों से चल रहे जमीन-जायदाद से जुड़े केस में आपकी जीत होगी। छात्रों की अच्छे अंक पाने की इच्छा भी पूरी होगी। घर में किसी नए सदस्य के आगमन से खुशी भरा माहौल रहेगा। सेहत को लेकर लापरवाही न करें।
उपाय- विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करें।
शुभ रंग- स्लेटी
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 1

कुंभ- इस सप्ताह ऑफिस में सीनियर्स से बहुत कुछ नया सीखने को मिल सकता है, समय का सदुपयोग करें। भूमि-वाहन खरीदने की योजना भी पूरी हो सकती है। व्यापार में धन लाभ व प्रगति के मार्ग मिलेंगे। युवाओं को अपनी मेहनत के परिणाम देखने को मिलेंगे। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई से जुड़ी मुश्किलों को सॉल्व करने का प्रयास करेंगे। कठिन समय में साथी का साथ पाकर मन को संतुष्टि मिलेगी।
उपाय- 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें।
शुभ रंग- पिंक
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 9

मीन- इस वीक कार्यक्षेत्र में दोगले लोगों से बचकर रहने की आवश्यकता है नहीं तो पछताना पड़ेगा। व्यवसाय में समृद्धि को बनाए रखने के लिए खूब परिश्रम करेंगे। युवाओं का मन करियर को लेकर चिंतित रह सकता है लेकिन किसी दोस्त की सहायता से इसका भी समाधान मिल जाएगा। जीवनसाथी की किसी भी बात को नजरअंदाज न करें। सेहत को सही करने के लिए योग का सहारा लेंगे।
उपाय- माता लक्ष्मी की सेवा करें।
शुभ रंग- हरा
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 2


 

Niyati Bhandari

Advertising