घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए जरूर आजमाएं ये उपाय

2020-03-11T11:26:18.543

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
आज के समय में हर कोई चाहता है कि उसके जीवन में किसी तरह का कोई संकट न आए और इसके लिए हर इंसान बहुत मेहनत भी करता है। इसके साथ ही घर में सुख-समृद्धि बनी रहे इसके लिए व्यक्ति कई तरह के उपाय करता है। जैसे कि आज बुधवार का दिन बुध ग्रह को समर्पित होता है, इसके लिए ऐसा माना जाता है कि इस दिन गए उपाय व्यक्ति को मनवांछित फल प्रदान करते हैं। आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में-
PunjabKesari
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन गणेश जी की पूजा करनी चाहिए और मंदिर में जाकर भगवान को दूर्वा की 11 या 21 गांठ चढ़ाने से बहुत जल्द ही शुभ परिणाम देखने को मिलते हैं।

बुधवार को मूंग की दाल दान करने से कष्टों का निवारण होता है। किसी गरीब अथवा जरूरतमंद को मूंग का दान करें और फिर देखें कि कैसे आपके सभी दुख दूर हो जाते हैं। साथ ही ऐसा माना जाता है कि व्यक्ति को हर काम में तरक्की भी मिलती है।
PunjabKesari
कहते हैं कि जिनकी कुंडली में बुध ग्रह दोष होता है, वे लोग खासकरके इस दिन गणेश भगवान को मोदक का प्रसाद चढ़ाएं। इससे ग्रह दोष कम होना शुरू हो जाता है। 

इस बात को तो सब जानते ही हैं कि गाय को हिंदू धर्म में पूजनीय माना गया है। बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाने से सभी देवी-देवताओं की कृपा बनी रहती है। अगर हरी घास खिलाना संभव न हो तो गाय को सुबह की पहली रोटी खिलाने से लाभ मिल सकता है।
PunjabKesari
बुधवार के दिन गणेश भगवान को सिंदूर चढ़ाने से लाभ मिलता है। ऐसा करने से सभी परेशानियों का भी निवारण होता है और मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।


Lata

Related News