Wall Clock Vastu: इस दिशा में घड़ी लगाने से होता है लक्ष्मी का आगमन

Friday, Jan 13, 2023 - 09:57 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Clock direction according to vastu: जिस प्रकार सही दिशा में घड़ी लगाने से अच्छे परिणाम देखने को मिलते हैं, उसी प्रकार घर या ऑफिस में अगर गलत दिशा में घड़ी लगी हो तो यह आपके लिए नकारात्मक परिणाम ला सकती है इसलिए सही दिशा का चुनाव करना बेहद जरूरी है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर या ऑफिस की दक्षिणी दिशा की दीवार पर घड़ी नहीं लगानी चाहिए क्योंकि दक्षिण दिशा को यम की दिशा माना जाता है और हिन्दू शास्त्रों में यम को मृत्यु का देवता माना गया है। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Wall clock should face which direction: इस दिशा में घड़ी लगाने से बिजनैस के मार्ग में बाधाएं आनी शुरू हो जाती हैं और विकास की गाड़ी बीच में ही अटक कर खड़ी हो जाती है। 

साथ ही घर के लोगों पर भी नकारात्मक असर पड़ता है। घर की दक्षिण दिशा के अलावा घर के मुख्य दरवाजे के ऊपर भी घड़ी न लगाएं। 

पूर्व दिशा की दीवार पर घड़ी लगाने से घर में लक्ष्मी का आगमन होता है। इसके अलावा घर में रहने वाले लोगों के मन में सकारात्मक विचार आते हैं। 

यदि घर में किसी दरवाजे के ऊपर घड़ी लगी है तो इसे तुरंत उतार दें। दरअसल, उस घड़ी के नीचे से जो भी व्यक्ति गुजरता है उस पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव पड़ता है।

Niyati Bhandari

Advertising