गुरू आए धरती के पास, किस पर होगी धन की बौछार

Thursday, May 10, 2018 - 12:34 PM (IST)

आज 10 मई, 2018 गुरुवार ज्येष्ठ कृष्ण की दशमी तिथि है। गुरु ग्रह धरती के बहुत पास होगा। नवग्रह में से जब भी कोई ग्रह धरती से निकटतम स्थिति बनाता है, उस समय बाकी दिनों की तुलना में ये धरती वासियों पर अधिक प्रभाव डालता है। वर्तमान समय में गुरु तुला राशि में वक्री हैं। 9 मार्च 2018 की सुबह 11 बजकर 5 मिनट पर गुरु तुला राशि में वक्री हुए थे, 10 जुलाई की शाम 7 बजकर 11 मिनट तक वक्री रहेंगे। फिर तुला राशि में ही मार्गी होंगे। वक्री गुरु के धरती के करीब आने से 12 राशियों पर इसके शुभ-अशुभ प्रभाव पड़ेंगे। जब ऐसी स्थिति बनती है, तब तीन दिन आगे और तीन दिन पीछे का वक्त अधिक संभल कर रहने वाला होता है। जानें, आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा। राशिवार उपायों से सुखद भविष्य का आगाज हो सकता है।

मेष- सितारा व्यापार-कारोबार के कामों में लाभ देने वाला, यत्न करने पर कोई कारोबारी प्रोग्राम मैच्योर हो सकता है, कारोबारी टूरिंग लाभप्रद, मान-यश की प्राप्ति।

उपाय- 10 जुलाई तक लाल गुंजा के 3 बीज पीले कपड़े में बांधकर हमेशा अपने पास रखें या घर के जिस स्थान पर आप अपना सोने का सामान रखते हैं, वहां रख दें। अनचाही उलझनों से छुटकारा होगा।

वृष- अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, घरेलू मोर्चा पर मधुरता, तालमेल, सौहार्द बना रहेगा, सरकारी कामों के लिए योजनाबंदी अच्छा नतीजा देगी। 

उपाय- 10 जुलाई तक गुरु के शुभ फलों में वृद्धि के लिए कंजक पूजन करें और उनका आशीर्वाद लें। मंदिर के पुजारी जी को भी कुछ न कुछ दान करते रहें।

मिथुन- आम सितारा सुदृढ़, दूसरों पर आपका पलड़ा हावी, प्रभावी, विजयी रहेगा, संतान का रुख सहयोगी, मन पर पॉजिटि सोच बनी रहेगी।

उपाय- 10 जुलाई तक पानी से यात्रा न करें। किसी भी धार्मिक स्थान की साफ-सफाई शुभ-लाभ देगी।

कर्क- उत्साह, हिम्मत, यत्न शक्ति बनी रहेगी, अपने कामों को फाइनल करने के लिए  भाग-दौड़ करेंगे, उसकी अच्छी रिटर्न मिलेगी।

उपाय- 10 जुलाई तक गुरू कृपा के लिए हर रोज बड़े-बुजुर्गों का आशीष लें, समय-समय पर उन्हें  मनपसंद गिफ्ट देते रहें। घर में टूटे-फूटे खिलौने न रखें।

सिंह- व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, यत्नों- प्रोग्रामों में कामयाबी मिलेगी, आम हालात भी बेहतर रहेंगे, मगर जीवनसाथी के साथ कुछ अनबन हो सकती है।

उपाय- 10 जुलाई तक गुड लक के लिए सुबह शुद्ध होकर हर रोज अपने माथे पर केसर या हल्दी से तिलक करें।

कन्या- नौकरी और बिजनेस करने वालों को अपने कामों में पर्याप्त लाभ मिलेगा, उधारी के चक्र में न फंसें, न तो किसी की जमानत दें और न ही जिम्मेदारी में फंसें। 

उपाय- धन प्राप्ति के लिए 10 जुलाई तक पीले कपड़े में चने की दाल बांध कर दान करें। घर की उत्तर-पूर्व, मध्य या दक्षिण-पश्चिम दिशा में मिट्टी के गमले सजाएं।

तुला- खर्चों के कारण अर्थ दशा टाइट हो सकती है लेकिन भाग्य का साथ मिलेगा, अच्छा स्वभाव सफलता दिलवाएगा, इज्जत मान की प्राप्ति।  

उपाय- धन वृद्धि के लिए हर रोज कुछ पैसे कैश बॉक्स या तिजोरी में अलग रखते जाएं, 10 जुलाई के बाद उन्हें यूज करें। 

वृश्चिक- जायदादी काम हाथ में लेने पर कामयाबी मिलेगी, मान-सम्मान की प्राप्ति रहेगी, कामकाजी कामों की दशा कंफर्टेबल रहेगी।

उपाय- वक्री गुरु से मन की करवाने के लिए ललाट पर केसर या हल्दी का तिलक लगाएं। गुरु और पिता की सेवा से लाभ होगा।

धनु- सितारा धन हानि, टैंशन-परेशानी तथा उलझनों- झमेलों से दूर रखेगा, इसलिए  कोई भी नया काम हाथ में ले सकते हैं सफलता प्राप्ति के योग हैं।

उपाय- 10 जुलाई तक अपने पास हमेशा पीला रूमाल रखें।

मकर- अफसरों के साफ्ट तथा हमदर्दाना रुख से समस्याएं हट सकती हैं, वैसे आम हालात बेहतर बने रहेंगे, लवमेट के साथ रोमांस परवान चढ़ेगा।

उपाय- 10 जुलाई तक अपने सिर को पीले कपड़े से ढंककर रखें। संभव न हो तो किसी भी कपड़े पर केसर लगाकर उस से सिर ढक लें। घर में पीतल के बर्तन रखें।

कुंभ- संतान से मनचाहा लाभ, स्वास्थ्य में सुधार, कारोबारी दशा अच्छी, जॉब में बड़ा उछाल और अपने लव के साथ मिलेगा लंबी डेट का उपहार।

उपाय- 10 जुलाई तक हर रोज मंदिर जाएं अन्यथा घर के मंदिर में ही माथा टेकें, यही आपकी सफलता की चाबी है।

मीन- सेहत का ध्यान रखें, कड़ी मेहनत के बाद सफलता कदम चूमेगी, जल्बाजी में कोई काम न निपटाएं, न ही किसी पर भरोसा करें। 

उपाय- गुरू के अशुभ प्रभाव को शुभता में बदलने के लिए साधु-फकीरों, गरीबों अथवा जरूरतमंदों को दान दें। सोने का कोई भी गहना हमेशा पहन कर रखें।

Niyati Bhandari

Advertising