Vinayaka Chaturthi 2021: आज के दिन हो जाए कुछ ऐसा, मिलेगा पैसा ही पैसा

Friday, Apr 16, 2021 - 07:12 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vinayaka Chaturthi april 2021: आज शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है, जो भगवान गणेश को समर्पित है। इस दिन को विनायक चतुर्थी के नाम से पुकारा जाता है।  भगवान गणपति को बुद्धि और ज्ञान का देवता माना जाता है। ऋद्धि-सिद्धि और बुद्धि के दाता गणेश जी की पूजा आराधना करने से संसार का हर सुख प्राप्त किया जा सकता है। भगवान गणेश की विनायक के रूप में व्रत-पूजा करने से विशेष लाभ प्राप्त होते हैं।विनायक का अर्थ है विश्वजीत। बप्पा की इस रूप में पूजा करने से हर क्षेत्र में जीत प्राप्त होती है। इनकी पूजा दोपहर के मध्य में की जानी बहुत फलदायी होती है। ऐसा करने से हर क्षेत्र में विजय प्राप्त होती है और सभी विध्न कट जाते हैं। आइए जानें, आज के दिन किए जाने वाले खास उपाय-

भगवान गणेश को दोपहर के समय दूर्वा चढ़ाने से शत्रुओं पर विजय प्राप्त की जा सकती है।

मोदक का भोग लगाना शुभ फलदायी होता है।

आज के दिन गज के दर्शन करना लाइफ में गुड लक लेकर आता है।

हाथी के पांव के नीचे की मिट्टी उठाकर किसी कुएं में डाल दें तो धन संबंधी सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी। 


भगवान गणेश का चित्र दक्षिण दिशा में स्थापि्त करने से घर में नकारात्मकता दूर होती है और मुसीबतें आपके घर से चली जाती हैं। ध्यान रहे, गणेश जी का मुख उत्तर दिशा में होना चाहिए। 

गणेश जी को सुपारी और मीठा पान चढ़ाने से आपके व्यवसाय में आ रही बाधाएं समाप्त होंगी। 

अगर आपके बच्चे का पढ़ाई में मन नहीं लग रहा है तो उनके स्टडी टेबल के पास गणपति जी का महाभारत लिखते हुए चित्र लगाएं।


भगवान गणेश का वाहन मूषक है और यदि आज के दिन आपके घर में इनका आगमन हो जाए तो ये शुभ संकेत है। आज के दिन भूल से भी किसी मूषक को न मारें। अगर आपके शत्रु अधिक हावी हो रहे हैं तो मूषक को रोटी या अनाज डालने से बप्पा आप पर अपनी कृपा बनाएंगे। किसी की मदद लिए बिना आप अपनी बुद्धिमता से शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। अगर आपके घर में कहीं चूहे का बिल हो तो उसे बंद नहीं करना चाहिए।

नीलम
neelamkataria0012@gmail.com

Niyati Bhandari

Advertising