विजयादशमी पर जय श्रीराम के घोष से गूंजी राजधानी

punjabkesari.in Thursday, Oct 06, 2022 - 10:56 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
नई दिल्ली: जीत सदा अच्छाई की ही होती है और बुराई का अंत तय है। यही संदेश देता है दशहरा पर्व। रामलीलाओं में भगवान राम की विजय और रावण की हार की लीला के बाद दशहरा मनाया गया। विजयदशमी के पर्व पर भगवान राम की पूजा की गई और रावण का पुतला जलाया गया। भगवान राम का तीर लगते ही रावण का पुतला जल उठा और हर तरफ प्रभु श्रीराम की जय-जयकार होने लगी। 

केजरीवाल ने जलाया पुतला, प्रभास को देखने उमड़ी भीड़
लवकुश रामलीला कमेटी द्वारा लाल किला मैदान में आयोजित लीला में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तीर चलाकर रावण वध किया। यहां पर फिल्म अभिनेता प्रभाष मुख्य रूप से पहुंचे। उन्होंने भी रावण, कुंभकरण, मेघनाद के साथ भ्रष्टाचार के पुतलों पर तीर चलाया। केजरीवाल ने तीन बार जयश्रीराम का घोष किया। उन्होंने कहा कि विजय दशमी का दिन हम सभी को एक बार फिर यह याद दिलाने का दिन है कि आखिर में सत्य की ही जीत होती है। फिल्म आदिपुरुष का टीजर भी जारी किया गया। लीला कमेटी के अध्यक्ष अर्जुन कुमार ने सभी अतिथियों को सम्मानित किया। 

उपराष्ट्रपति, पूर्व राष्ट्रपति एलजी ने की पूजा
लालकिला मैदान में श्रीधार्मिक लीला कमेटी की तरफ से माधव दास पार्क में आयोजित रामलीला में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, एलजी वीके सक्सेना, पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता मुख्य रूप से उपस्थित हुए। सभी ने राम दरबार की पूजा की।  इस मौके पर रामलीला कमेटी के महासचिव धीरजधर गुप्ता, प्रदीप शरन, रवि जैन ने अतिथियों को सम्मानित किया और आभार व्यक्त किया। 

पीएम को पसंद है द्वारका रामलीला
द्वारका श्रीरामलीला सोसायटी द्वारा सेक्टर 10 में आयोजित रामलीला में सांसद प्रवेश वर्मा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी द्वारका की रामलीला पसंद है। हमें भी यहां आकर खुशी होती है। उन्होंने लीला समिति के मुख्य संरक्षक और चेयरमैन राजेश गहलोत को आयोजन के लिए बधाई दी। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें
PunjabKesari
बेटियों ने किया महिषासुर वध
श्री रामलीला कमेटी (अजमेरी गेट) रामलीला मैदान में आयोजित ऐतिहासिक रामलीला में रावण आदि पुतलों के साथ महिषासुर के पुतले का वध बेटियों ने किया। लीला के अध्यक्ष अजय अग्रवाल ने बताया कि भाजपा के वरिष्ठ नेता विजय गोयल एवं दिल्ली के खाद्य आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन मुख्य रूप से उपस्थित रहे। 

श्रीराम का राजतिलक 
आदर्श रामलीला कमेटी अशोक विहार फेस 2 में पुतला दहन के पश्चात कमेटी चेयरमैन ओमप्रकाश गोयनका व दिल्ली प्रदेश भाजपा प्रवक्ता सतीश गर्ग ने श्रीराम का राजतिलक किया। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष विजेंद्र गुप्ता उपस्थित रहे। इस अवसर पर अध्यक्ष अशोक गर्ग, महामंत्री अनिल यादव, वेद बासिया, विजय बंसल, आदि उपस्थित रहे।

बीके दत्त कॉलोनी में रावण दहन 
विजयदशमी के पावन अवसर पर बीके दत्त कॉलोनी में रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसका आयोजन हरबंस डंकल के नेतृत्व में आरडब्ल्यूए बीके दत्त कॉलोनी द्वारा किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि के रूप में एनडीएमसी की मेंबर विशाखा सैलानी उपस्थित रहीं।

रामलीला स्थलों पर जलाए गए रावण के पुतले, कोविंद ने की पूजा 
श्री रामलीला कमेटी इन्द्रप्रस्थ की लीला में पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और आरएसएस के सदस्य कार्यसमिति दयानन्द मुख्य रूप से उपस्थित रहे। यहां पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की मनोहारी प्रस्तुत दी। यहां पर पूर्व महापौर श्याम सुन्दर अग्रवाल, विधायक ओम प्रकाश शर्मा, मुख्य रूप से उपस्थित रहे। इस अवसर पर लीला कमेटी चेयरमैन दलीप बिन्दल, प्रधान सुरेश बिन्दल, महामंत्री मितेन गर्ग आदि उपस्थित रहे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Related News

Recommended News