शुक्र के राशि परिवर्तन से मार्केट में मचेगी हलचल

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2019 - 12:05 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आलोच्य सप्ताह (4 से 10 सितम्बर तक) के आखिरी हिस्से में शुक्र अपना राशि परिवर्तन करता है—शुक्र सिंह राशि पर से निकल कर कन्या राशि पर प्रवेश करता है। इसके अतिरिक्त शुक्र-बुध नक्षत्र पर अपनी स्थिति बदलते हैं। प्लूटो भी नक्षत्र पर तथा नैप्च्यून नक्षत्र के चरण पर अपनी पोजीशन बदलता है। शुक्र के राशि परिवर्तन के कारण ग्रह योग में होने वाले फेरबदल, नक्षत्रों पर होने वाले बदलाव तथा मार्कीट से जुड़े अन्य पहलुओं पर विचार करने से मालूम होता है कि इस सप्ताह में बेशक मार्कीट रुख में किसी बदलाव की आशा तो नहीं है, तो भी उठा-पटक की सम्भावना को रद्द नहीं किया जा सकता।
PunjabKesari, Share Market
ध्यान रहे कि आलोच्य सप्ताह में मोटे तौर पर पिछला रुख ही बना रहेगा, इसलिए उस रुख को ध्यान में रख कर काम करने वाले नुक्सान के रिस्क से बचे रहेंगे। इस सप्ताह में 5, 7, 9, 10 सितम्बर खास दिन—वैसे 10 सितम्बर के लिए किसी अच्छे मौके पर लगा एकतरफा लाभ दे सकता है।

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी, खल, सींगदाना, मेंथा, पिपरामैंट, अन्य तेल पदार्थों, वनस्पति इत्यादि में शुरू सप्ताह से पिछला रुख चलेगा। बीच में 5, 9, को जोरदार हलचल, 10 तारीख को एकतरफा झटका सम्भावित है। काटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में तेजी रुख की आशा—वैसे 10 तारीख को झटके के साथ बाजार एकतरफ चलेगा। सोना, चांदी, हीरे, जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों, बहुमूल्य धातुओं में पिछले सप्ताह यदि तेजी रही होगी तो फिर इस सप्ताह में भी तेजी बनी रहेगी—बीच में 5 को उठा-पटक 9 को नर्मी का रिएक्शन, 10 सितम्बर के बाजार रुख पर नजर रखें।
PunjabKesari, Gold, Diamond, सोना, हीरा

शेयर मार्कीट में 10 सितम्बर को एकतरफा झटका आने की आशा। इसी तरह 5 सितम्बर जोरदार उठा-पटक तथा 9 तारीख को रेट कमजोर बन सकते हैं। गुड़, खांड, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार  वस्तुओं में शुरू सप्ताह से जो रुख बन गया, ख्याल है कि वही रुख मोटे तौर पर 9 तक चलेगा, 10 सितम्बर खास दिन।

गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, माष तथा अन्य अनाज पदार्थों तथा दालों इत्यादि में आम रुझान मजबूती का रहेगा। बीच में 5, 9, 10 सितम्बर खास दिन। हाजिर मार्कीट में उठा-पटक के बावजूद भी 9 सितम्बर तक लवालों की पैठ बनी रह सकती है।
PunjabKesari, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News