Kundli Tv- दही-पनीर खाने से बदल सकती है शुक्र की चाल

Thursday, Oct 04, 2018 - 04:01 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें Video)
अक्सर देखा जाता है कि ज्यादातर लोगों को दही और पनीर खाना बेहद होता है। यह दोनों पदार्थ पौष्टिक आहार की सूची में शामिल हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ज्योतिष शास्त्र में इन्हें खाने की कुछ हिदायतें दी गई है। ज्योतिष शास्त्र में इंसान के जीवन की हर चीज़ का गहरा संबंध है। इसीलिए हम क्या खाते हैं, क्या पहनते हैं इन सबका असर हमारे जीवन पर पड़ता है। एेसा कहा जाता है कि पनीर खाने से कुंडली में चंद्रमा और शुक्र की दशा मज़बूत होती है। हालांकि जिन लोगों की कुंडली में शुक्र ग्रह की दशा कमज़ोर होती है, उन्हें देर रात पनीर खाने के लिए मना किया जाता है। एेसा कहा जाता है कि शुक्र कमज़ोर होने की स्थिति में पनीर खाने से शरीर में चर्बी की मात्रा काफी बढ़ जाती है।

ज्योतिष शास्त्र के जानकारों का कहना है कि जिन लोगों का शुक्र कमजोर हो उन्हें पनीर का सेवन ज़रूर करना चाहिए। बता दें कि संतान सुख की प्राप्ति के लिए पनीर से जुड़ा एक उपाय भी किया जाता है। 

शुक्रवार के दिन आटे की लोई में पनीर मिलाकर गाय को खिलाना बहुत अच्छा माना जाता है। कहते हैं कि यह उपाय करने से जल्द ही खुशखबरी सुनने को मिलती है।

आहार के हिसाब से दही और पनीर के सेवन के लिए दिन का समय ही उचित माना गया है। रात के समय इनका सेवन करने से परहेज करना चाहिए। 

रावण संहिता के अनुसार कुंडली में शुक्र की दशा मज़बूत करने के लिए नियमित रूप से शरीर पर दही का लेप लगाकर स्नान करना बहुत अच्छा होता है। ज्योतिष के मुताबिक जिनका शुक्र कमजोर होता है, उन्हें आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। परीक्षा देने से पहले गुड़ और दही खाकर जाना काफी शुभ माना गया है। इससे बेहतर परीक्षा परिणाम आने की मान्यता है।
अमावस्या की रात इस जगह भूत-प्रेत करते हैं party (देखें Video)

Jyoti

Advertising