Vastu Tips to Please Maa Laxmi: आज से घर में शुरु करें ये काम, बनी रहेगी लक्ष्मी कृपा

Friday, Mar 29, 2024 - 09:12 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips to Please Maa Laxmi: जीवन की हर एक चीज वास्तु शास्त्र से प्रभावित होती है। घर के प्रवेश द्वार से लेकर किचन में रखा सामान तक वास्तु शास्त्र से प्रभावित होता है। यदि घर का निर्माण वास्तु शास्त्र के अनुसार किया जाए तो घर में समृद्धि बनी रहती है। कई बार होता है कि घर में पैसों की कमी बनी रहती है और कई बार एकदम से इतना पैसा आ जाता है कि उसकी सम्भाल ठीक से नहीं हो पाती। 

लव राशिफल 29 मार्च- मिलने को तुझसे बहाने करुं तू मुस्कुराए वजह मैं बनूं

आज का राशिफल 29 मार्च, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा  

Tarot Card Rashifal (29th March): टैरो कार्ड्स से करें अपने भविष्य के दर्शन

Vastu Tips to Please Maa Laxmi: आज से घर में शुरु करें ये काम, बनी रहेगी लक्ष्मी कृपा

आज का पंचांग- 29 मार्च, 2024

Good Friday: आज है पाप और मौत पर विजय पाने का दिन

Rang Panchami: रंगपंचमी पर धरती पर आएंगे देवी-देवता, इस विधि से करें उन्हें प्रसन्न

Vastu Tips for Laxmi Wealth and Prosperity: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पैसों का प्रवाह सामान्य रूप से बनाए रखने के लिए कांच का एक गिलास लेकर, उसमें पानी भरकर नमक मिलाएं और घर के नैऋत्य कोण यानी दक्षिण-पश्चिम कोने में रख दें। इसके साथ उस गिलास के पीछे की तरफ एक लाल रंग का बल्ब लगा दें, ताकि जब भी बल्ब जले तो कांच के गिलास पर सीधे रोशनी पड़े और उसमें जब भी पानी सूख जाए तो गिलास को साफ करके उसमें दोबारा नमक मिला पानी भर दें। इससे पैसों का प्रवाह ठीक तरह से होता रहेगा। 

इसी तरह से घर में कबाड़ को जमा करना भी सही नहीं है। इसे साथ-साथ हटाते रहने से घर में सफाई तो बनी ही रहती है, सकारात्मक ऊर्जा का भी संचार होता है। 

कुछ बातों का विशेष ध्यान रखें: घर के खिड़की और दरवाजे से आवाज नहीं आनी चाहिए, नल से पानी न टपके, आधुनिक फैशन के तौर पर फटे-पुराने कपड़े न पहनें विशेषकर अंतरंग वस्त्र। इन छोटी किंतु महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखने से आर्थिक तंगी का सामना कर रहे लोगों की किस्मत बदल जाती है।

Niyati Bhandari

Advertising