आज अपने घर की इस दिशा में रख दें ये 1 चीज़, होने लगेगी पैसों की बरसात

Saturday, Apr 06, 2019 - 05:17 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आज से गुड़ पड़वा का पर्व मनाया जा रहा है। हिंदू कैलेंडर के अनुसार इस दिन भारतीय नववर्ष की शुरूआत होती है जिसे गुड़ी पड़वा के तौर पर मनाया जाता है। हम आपको इसकी पूजन-विधि और मंत्र आदि तो अपने बाकी के आर्टिकल्स में बता चुके हैं। अपने इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे वास्तु में बताई गई कुछ खास बातों के बारे में-

ज्योतिष और वास्तु के अनुसार इस दिन कुछ खास उपाय आदि करने से आपके जीवन में से पैसों की तंगी हमेशा हमेशा के लिए खत्म हो सकती हैं। तो अगर आप भी चाहते हैं कि आप के जीवन में पैसों से संबंधी कोई परेशानी न हो तो हमारे द्वारा आगे बताए जाने वाले उपायों को आज के दिन करना न भूलें।

वास्तु के अनुसार गुड़ी पड़वा के दिन कौड़ियों के प्रयोग से आर्थिक परेशानियों का हल कर सकते हैं। कहा जाता है कि समुद्र से प्राप्त की गई ये कौड़ियां मां लक्ष्मी का प्रतीक होती हैं। सामान्यतः ये कौड़ियां सफ़ेद, भूरी, पीली और चितकबरी रंग की होती हैं। तो आइए जानें इसके चमत्कारी उपाय-

गुड़ी पड़वा के दिन घर की उत्तर दिशा में 11 पीले रंग की कौड़ियों को हरे कपड़े में बांध कर छिपा दें। मान्यता है कि ऐसा करने से भगवान कुबेर प्रसन्न होंगे और आपको धनवान बना देंगे।

सुख-समृद्धि लाने के लिए आज के दिन घर के मुख्यद्वार पर 11 कौड़ियों को लाल कपड़े में बांध कर लटका दें। ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि तो आती ही है साथ ही घर में कोई भी नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाती।

बुरी नज़र से बचाव करने के लिए गुड़ी पड़वा पर एक पीले रंग की कौड़ी को अपने गले में ताबीज़ की तरह पहनें। ऐसा करने से कोई भी बुरी नज़र आपको छू भी नहीं पाएगी।

देवी लक्ष्मी को खुश करने के लिए गुड़ी पड़वा पूजन के साथ 11 कौड़ियों की भी पूजा करें। इन कौड़ियों को पीले रंग के कपड़े में बांध कर तिज़ोरी में रख दें।

नवरात्र के तीसरे दिन ऐसे करें मां चंद्रघंटा की उपासना, मिलेगी love में Success (VIDEO)

Jyoti

Advertising