ये कमाल भी कर सकती है फिटकरी, नहीं जानतें होंगे आप !

Wednesday, Dec 11, 2019 - 01:44 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
कहते हैं कि अगर घर को वास्तु दोषों से मुक्त रखना है तो वास्तु में बताए गए नियमों को अपनाते रहना चाहिए। वास्तु शास्त्र में बहुत सारे ऐसे उपायों के बारे में बताया जाता है, जोकि आम व्यक्ति के लिए बहुत उपयोगी होते हैं और जिन्हें करने में ज्यादा खर्च भी नहीं होता है। उन्हीं उपायों में से आज हम आपके लिए लेकर आएं हैं, फिटकरी से जुड़े कुछ खास उपाय। 

घरेलू उपचार में या सैलून आदि पर तो आपने फिटकरी का उपयोग होते कई बार देखा होगा, लेकिन वास्तु शास्त्र में भी फिटकरी के बहुत से उपयोग होते हैं। घर में ऐसी कई चीजें होती हैं जो घरेलू उपायों के साथ-साथ वास्तु उपायों के लिये भी बहुत कारगर साबित होती हैं। 

घर या ऑफिस में किसी प्रकार का वास्तु दोष है तो उसे दूर करने के लिए एक कटोरी में 50 ग्राम फिटकरी लेकर अपने घर या ऑफिस के किसी ऐसे कोने में रख दें, जहां किसी और की जल्दी से नजर नहीं जाती हो। इससे विभिन्न वास्तु दोषों से होने वाली परेशानियों से आपको छुटकारा मिलेगा और आपके घर में सुख-शांति के साथ धन-सम्पदा में भी वृद्धि होगी। एक बात का ध्यान रखें कि कुछ दिनों बाद इसका रंग बदलेगा तो इसकी जगह नई फिटकरी जरूर रखें। 

बाथरूम सफाई की जगह है, एक प्रकार से देखा जाए तो गंदगी के रूप में आप अपनी सारी नकारात्मक ऊर्जा यहां जाकर छोड़ आते हैं, क्योंकि यह आपके घर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है इसलिए लगातार जमा हो रही यह नकारात्मक ऊर्जा एक समय के बाद आपके घर को कई रूपों में नुकसान पहुंचाती है। बाथरूम में सफाई के बाद एक टुकड़ा फिटकरी का जरूर रख दें। 

घर में सफाई के दौरान पोछे के पानी में थोड़ी फिटकरी और सामान्य नमक मिलाकर पोछा लगाने से घर के सभी वास्तु दोष खत्म होते हैं और पूरा परिवार तरक्की करता है।

50 ग्राम फिटकरी का टुकड़ा घर के प्रत्येक कमरे तथा ऑफिस के किसी कोने में रख देने से वहां का वास्तु दोष कुछ हद तक कम हो जाता है।

Lata

Advertising