अब सफलता पाना होगा बाएं हाथ का खेल, अपनाएं ये Tips

Tuesday, Feb 11, 2020 - 05:23 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
कहते हैं जिस तरह खाना खाने के लिए भूख की ज़रूरत होती है ठीक उसी तरह जीवन में सफलता को पाने की भूख होना बहुत ज़रूरी है। इसके लिए आपके अंदर हर पल कुछ नया सीखने की चाह के साथ-साथ मेहनत करने का ज़जबा भी होना चाहिए। आप में से बहुत से लोग होंग जो इन बातों पर अमल तो करते होंगे लेकिन उन्हें सफलता हासिल फिर भी नहीं होती होगी। जिस कारण वो ये सोचते हैं कि ये बातें केवल सुनने में अच्छी लगती क्योंकि इनसे फायदा कुछ नहीं होता। तो बता दें आपकी सोचना गलत है क्योंकि ऐसा इसलिए होता है कि क्योंकि असल में इसका कारण होता है जीवन में पैदा वास्तु दोष । जिस कारण जीवन में वो सब नहीं मिल पाता। जिन्हें पाने के लिए हम अपनी जी-जान लगा देते हैं। तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि कुछ ऐसी बातें जिन्हें ध्यान में रखने से आपके जीवन पर साकारत्मक प्रभाव पड़ता है। जिससे जीवन में से वास्तु दोष खत्म होगा।

वीणा- ज्ञान और बुद्धि की देवी मां सरस्वती के हाथों में हमेशा वीणा देखी जाती है। जो पॉजिटिव एनर्जी को बढ़ाती है। इसे घर में रखने से घर के सदस्यों में क्रिएटिविटी बढ़ती है।

हंस- सरस्वती का वाहन हंस है। स्टडी रूम में इसकी तस्वीर या चित्र लगाने से बच्चों में पढ़ाई के प्रति ध्यान बढ़ता है। घर की बैठक में हंस की फोटो  लगाने से शुभता में बढ़ौतरी होती है और हर तरह की पैसों से संबंधित प्रॉब्लम्स भी खत्म होती हैं।

मोर पंख- घर में मोर पंख ऐसे स्थान पर लगाएं जहां से वह आसानी से दिखाई देता रहे। विद्या की देवी सरस्वती मां का वाहन होने के कारण विद्यार्थी वर्ग में अपनी पुस्तकों के भीतर मोर पंख रखने की प्रथा है। अपने बच्चे को सुपर इंटैलिजेंट बनाने के लिए श्री कृष्ण को मोर पंख चढ़ाकर बच्चे के स्टडी टेबल पर स्थापित करें।

कमल का फूल- कमल के फूल को धार्मिक शास्त्रों में बहुत महत्व दिया गया है।  देवी सरस्वती भी कमल के फूल पर विराजमान रहती हैं। घर में कमल के फूलों का कोई चित्र लगाया जाए तो अन्न-धन की कभी कमी नहीं रहेगी। बच्चों के स्टडी रूम में रखने से उनकी कंसंट्रेशन बढ़ती है। देवी सरस्वती को कमल का फूल अर्पित करने से वो सदा अंग-संग रहती हैं।

देवी सरस्वती की प्रतिमा या फोटो- लाइफ में छप्पड़फाड़ सफलता के लिए देवी सरस्वती की प्रतिमा या फोटो स्टडी टेबल पर रखें।  

Jyoti

Advertising