वास्तु देवता की ये प्रतिमा दूर करेगी धन से जुड़ी हर परेशानी

Thursday, Jul 25, 2019 - 01:42 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
वास्तु शास्त्र बहुत सी ऐसी चीज़ों के बारे में बताया गया है, जिन्हें अपनाकर आप अपने घर से वास्तु दोष दूर कर सकते हैं। वास्तु में कई ऐसी चीज़ें बताई गई हैं, जिन्हें घर में उचित स्थान पर रखने से धन से संबंधित परेशानियां दूर होती हैं, घर में बरकत हमेशा बनी रहती है। इसके साथ ही घर से वास्तु दोष दूर होता है।  

हनुमान जी 
कहते हैं कि घर के दक्षिण-पश्चिम दिशा में हनुमान जी की पंचस्वरुपवाली मूर्ति या तस्वीर लगानी चाहिए और उसकी नियमित रूप से पूजा करनी चाहिए। इससे घर धन-धान्य से भरा रहता है और भगवान की कृपा भी मिलती है। 

लक्ष्मी-कुबेर 
घर के मेन गेट पर धन की देवी लक्ष्मी और धन के देवता कुबेर की तस्वीर या स्वास्तिक का चिन्ह लगाने से घर में कभी पैसों की कमी नहीं होती है। इसके साथ ही अगर लक्ष्मी जी की पूजा प्रतिदिन की जाए तो व्यक्ति को किसी चीज़ की कोई कमी नहीं रहती हैं।

वास्तु देवता 
घर में वास्तु देवता की मूर्ति या तस्वीर रखने से घर के सभी वास्तु दोष खत्म हो जाते हैं और घर में कभी पैसों की कमी नहीं रहती है।

पिरामिड
आप घर के जिस हिस्से में सदस्य सबसे ज्यादा समय बिताते हैं। वहां पर चांदी-पीतल या तांबे का पिरामिड रखें। यह घर के सदस्यों की आय में बढ़ोत्तरी करता है।

पानी से भरी सुराही या घड़ा
वास्तु के अनुसार घर की उत्तर दिशा में पानी से भरी सुराही रखनी चाहिए। इससे घर में धन की कमी नहीं होती है। सुराही न हो तो मिट्टी का छोटा सा घड़ा रखा जा सकता है। लेकिन ये ध्यान रखें कि घड़ा कभी खाली नहीं रहे।

Lata

Advertising