VASTU : ये काम करने से कदमों में होगी दुनिया

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2019 - 06:53 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
दुनिया का हर व्यक्ति चाहता है कि उसका भाग्य हमेशा उसका साथ दे। जिससे उसके जीवन में कभी कोई परेशानी न आए। मगर क्या ऐसा हो पाना संभव है। यकीनन आप में आधे से ज्यादा लोग मन में यही सोच रहे होंगे कि नहीं। भाग्य हमेशा साथ दे ऐसा होना संभव नहीं है। मगर आपको बता दें ऐसा होना संभव है परंतु इसके लिए हमें कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ता है। अब वो बातें क्या है आइए विस्तार से जान लेते हैं।
PunjabKesari, Vastu, वास्तु
अपनी परेशानी खत्म करने के लिए ये ध्यान रखें ये 4 बातें-
मेन गेट के पास रखें पेड़-पौधे-
घर या दुकान में नेगेटिव एनर्जी को रोकने और पॉजीटिव एनर्जी को बढ़ाने के लिए घर या दुकान के मेन गेट के आस-पास सुंदर और खुशबूदार पौधे लगाएं। ध्यान रखें कि पौधे कांटेदार या नुकीले न हो, ऐसे पौधे नेगेटिविटी को बढ़ाते हैं।
PunjabKesari, Main Gate, मुख्य द्वार
ऐसी फोटो न लगाएं-
कभी भी घर या दुकान में हिंसा दिखाने वाले फोटो नहीं लगाना चाहिए। खासतौर पर घर या दुकान की दक्षिण-पश्चिम दिशा में तो बिल्कुल भी नहीं। क्योंकि यह कोना रिश्तों से संबंधित होता है। इसलिए, परेशानियां खत्म करके, भाग्योदय के लिए हिंसक दृश्य या हिंसक जानवरों के फोटो घर या दुकान में न लगाएं।

गल्ले में लगाएं आइना-
अपने घर या दुकान की तिजोरी या गल्ले में नीचे और ऊपर की ओर आइना लगाएं। ऐसा करना बहुत शुभ माना जाता है। इससे आमदनी अधिक होती है और पैसे भी कई गुना बढ़ जाते हैं। साथ ही गल्ले में चांदी या सोना का सिक्का रखना भी बहुत अच्छा माना जाता है।
PunjabKesari, आईना, Mirror
सीढ़ी संबंधी दोष-
कई बार घर या दुकान में बनी सीढ़ी भी आपकी परेशानी का कारण बन सकती है। सीधे चढ़ाव को अच्छा नहीं माना जाता, इसके बदले तिरछे या घुमावदार चढ़ाव भाग्यशाली होते हैं। यदि आपके घर ये दुकान में भी सीधे चढ़ाव हैं तो उनके नीचे छः रॉड वाला विंड चाइम लगा दे। ऐसा करने से चढ़ाव संबंधी वास्तु दोष खत्म हो जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News