Vastu Tips for white colour: बेरंग जिंदगी में रंग भरने के लिए इस दिशा में रखें सफेद रंग की वस्तु

Wednesday, Sep 20, 2023 - 08:57 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में रंगों का बहुत महत्व बताया गया है। रंग हमारे जीवन में सकारात्मकता और नकारात्मकता लेकर आते हैं। वास्तु के अनुसार रंग ही हमारे जीवन को रंगीन और बेरंग बनाते हैं। घर में अगर रंगों का सही तरीके से इस्तेमाल न किया जाए तो जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। घर को सजाते-संवारते समय अकसर हम रंगों को सही चुनाव करना भूल जाते हैं, जिस वजह से इसका असर निजी जीवन पर देखने को मिलता है। आज इस आर्टिकल में जानेंगे सफेद रंग के वास्तुओं के बारे में।



This white color enhances beauty खूबसूरती को बढ़ाता है यह सफेद रंग
सफेद रंग धातु से संबंधित है और कुछ वास्तु एक्सपर्ट्स के अनुसार धातु का कनेक्शन वायव्य कोण, यानी उत्तर-पश्चिम दिशा से है। अगर इस दिशा में सफ़ेद रंग की वस्तु रखी जाए तो जीवन में हमेशा खुशहाली बरकरार रहती है। इसी के साथ बता दें कि ऐसा करने से चेहरे की खूबसूरती बढ़ती है और घर की छोटी बेटी का जीवन खुशियों से भरा रहता है।


 
Father good health पिता का अच्छा स्वास्थ्य
उत्तर-पश्चिम दिशा में सफेद रंग से संबंधित चीजे रखने से पिता की सेहत बहुत बढ़िया रहती है। वहीं बौद्धिक क्षमता और पढ़ने में रूचि बढ़ाने के लिए दिशा बहुत उत्तम मानी गई है।

इसके अलावा सफेद रंग शांति का प्रतीक है। सही तरीके से इसका उपयोग करने से घर में सुख-शांति बनी रहती है और पारिवारिक सदस्यों के ऊपर मां सरस्वती का आशीर्वाद भी बना रहता है।

 

Niyati Bhandari

Advertising