Vastu Tips for Purse: पर्स से जुड़े इन वास्तु नियमों का रखें ध्यान, जल्द ही धनवान बनने का सपना होगा पूरा

Wednesday, Nov 22, 2023 - 07:56 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips: धन-धान्य से भरपूर रहना हर व्यक्ति का सपना होता है और इसलिए हर कोई बहुत मेहनत करता है। पैसों के बिना हम अपनी इच्छाओं को पूर्ण नहीं कर सकते। लेकिन कई बार मेहनत करने के बावजूद भी वो फल हमे नहीं मिलता जिसकी हम चाह रखते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार इसका एक कारण पैसों को रखने का ढंग का हो सकता है। हर कोई अपना धन पर्स में रखता है। ऐसे में अगर इससे जुड़े कुछ वास्तु नियमों का ध्यान रख लिए जाए तो पैसों की तंगी से जल्द ही छुटकारा मिल जाता है। पैसों का रख-रखाव धन की भढ़ोतरी करने में सहायक होता है। तो चलिए धन से जुड़ी हर समस्या को दूर करने के लिए जानते हैं कुछ ऐसे चमत्कारी पर्स टिप्स जिनसे आप अपनी हर परेशानी को दूर कर सकते हो।

वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में कुछ चीजे रखने से पैसों का आगमन रुक जाता है और खर्चें भी बढ़ने लगते हैं। इनमे से एक है पुरानी रसीद और बिल। कहते हैं इन्हें जेब में रखने से धन का आगमन रुक जाता है। कहते हैं पुरानी चीजों के ऊपर राहु का प्रभाव होता है। इस वजह से इन्हें रखने से परहेज करना चाहिए।

इसके अलावा पर्स या जेब में ब्लेड या चाकू रखने से बचना चाहिए। ऐसा करने से धन को पाने के लिए बहुत रुकावटों का सामना करना पड़ता है और खर्चें भी बढ़ने लगते हैं।

जेब में रखा हुआ पर्स कभी भी फटा हुआ या फिर खराब नहीं होना चाहिए। वास्तु के अनुसार ऐसा पर्स आर्थिक संकट को दर्शाता है। अगर आपके भी ऐसा पर्स है तो उसे तुरंत हटा देना चाहिए।

पर्स में पैसों को हमेशा व्यवस्थित ढंग से रखना चाहिए। इधर-उधर रखा हुआ पैसा कर्ज में बढ़ोतरी करता है।

पर्स में रखे पैसों की आवाज नहीं आनी चाहिए। इसके अलावा पर्स में छोटी सी मां लक्ष्मी की तस्वीर रखना बहुत शुभ होता है। ऐसा करने से जल्द ही धनवान बनने का सपना पूरा होता है।

Prachi Sharma

Advertising