आपके भविष्य में चार चांद लगे देंगे ये वास्तु उपाय

Sunday, Aug 07, 2022 - 09:10 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
प्रत्येक व्यक्ति का जीवन कई तरह के सपनों से भरा होता है, लेकिन एक सपना ऐसा होता है जो सामान्य होता है और वो सपना होता है सफल बनने का। हर कोई ये सपना देखता है कि वह अपनी लाइफ में सफल हो सके और एक अच्छा मुकाम हासिल कर सके। आज हम आपको इसी संदर्भ से जुड़ी वास्तु की बातें बताने जा रहे हैं। जी हां, आपको जानकर हैरानी होगी मगर ये सच है, वास्तु और ज्योतिष शास्त्र में भी मानव के सपने पूरे करने के कई तरह के उपाय बताए गए हैं।

तो आइए जानते हैं कि क्या है वास्तु की ये खास जानकारी जो आपके भविष्य को चमका सकती है-
वास्तु विशेषज्ञ बताते हैं कि किसी भी जगह के निर्माण के दौरान उससे जुड़े वास्तु को ध्यान रखना बेहद जरूरी है। इसमें ऐसी बातों का खास ख्याल रखा जाता है कि किसी भी दुकान, फैक्टरी, शोरूम आदि के निर्माण के वक्त वास्तु से जुड़ी बाधा न आए। अगर ऑफिस में सही दिशा में बैठा जाए तो वहां बैठने वाले व्यक्ति के जीवन में तरक्की के रास्ते धीरे-धीरे खुलते जाते हैं। तो अगर आपकी दुकान में बरकत नहीं हो रही तो आइए वास्तु शास्त्र में बताई कुछ ऐसी बातों से आपको रूबरू करवाते हैं जिनसे बरकत तो बढ़ेगी ही साथ ही साथ समाज में इज्जत भी बढ़ेगी। तो चलिए बिना देर किए जानते हैं क्या ये खास टिप्स-

किस जगह पर होना चाहिए ऑफिस टेबल-
वास्तु के अनुसार ऑफिस टेबल को उत्तर-पूर्व की दिशा में रखना चाहिए। इससे सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। अगर मार्केटिंग का काम है तो आपका मुंह उत्तर-पूर्व दिशा की ओर होना चाहिए और पीठ हमेशा दीवार की तरफ हो तो बेहतर होगा। कहा जाता है कि इस दिशा में बैठने से पदोन्नति भी होती है।

ऑफिस टेबल पर क्या रखना है उचित-
टेबल के उत्तर-पूर्व दिशा में क्रिस्टल का पेपर वेट रखना चाहिए। ज़रूरी फाइलों को और पुस्तकों को दाईं ओर रखें। अच्छा होगा अगर आप लाल और काले रंग की चीजों का कम से कम उपयोग करें। पानी की बोतल, चाय का कप और खाने की वस्तुएं उत्तर दिशा में रखनी शुभ होती हैं।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

दुकान के गल्ले में क्या रखना है शुभ-
दुकान के गल्ले को दक्षिण-पश्चिम दिशा की तरफ रखना चाहिए। इसे इस तरह से रखा जाना चाहिए कि किसी बाहरी व्यक्ति की इसपर नजर न पड़े। माना जाता है कि उत्तर दिशा कुबेर जी की माना जाती है। ऐसा करने से धन में अधिक वृद्धि होती है।

दुकान की तिजोरी में क्या रखना चाहिए-
दुकान के गल्ले में सुपारी रखनी चाहिए। कहा जाता है कि इसके ऊपर लाल धागा, पुष्प, कुमकुम आदि लगाकर पूजा करने के बाद गल्ले में रखने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद सदैव बना रहता है।

तिजोरी में रखें ये वस्तुएं-
शुक्रवार को पीले कपड़े में 5 कौड़ी और थोड़ी-सी केसर, चांदी के सिक्के के साथ बांधकर तिजोरी या धन रखने के स्थान पर रखने से धन-धान्य में वृद्धि होती है।
 

Jyoti

Advertising