अपने Violet में न रखें ये चीज़ें, वरना...

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 02:45 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
घर से निकलते समय हर कोई अपने साथ एक पर्स ज़रूर रखता है। और उसी पर्स में उसके सारी ज़रूरी चीज़ें मौजूद रहती हैं। इस वीडियो में हम उन्हीं चीज़ों के बारे में बताएंगे क्योंकि पर्स में रखने वालीं कुछ चीज़ें ही आपकी दरिद्रता यानि गरीबी का कारण बन सकती हैं। साथ ही ये कुछ ऐसी ख़ास चीज़ें भी बताएंगे जिन्हें रखने से बरकत होती है।

वास्तुतशास्त्री के मुताबिक आर्थिक तंगी से बचना हो तो पर्स में कभी भी चाबी नहीं रखनी चाहिए। फिर चाहे वह घर के ताले की या फिर ऑफिस संबंधी किसी ताले की चाबी हो। क्योंपकि जब भी पर्स में चाबी रखी जाती है। इससे व्यलक्ति को लगातार आर्थिक हानि का सामना करना पड़ता है।

यही नहीं अक्सर लोग बिल की रसीद लेकर वॉलेट में रख लेते हैं। बिल और पेमेंट की रसीद को पर्स में रखने से बचना चाहिए। इससे नकारात्मकता बढ़ती है और गैर जरूरी खर्चे बढ़ते हैं। पर्स में कागज के नोटों के साथ बिल की कॉपी रखने से बचें।

वास्तुीशास्त्रा कहता है अगर आपने कभी भी किसी से उधार लिया है और आप उसे वह रकम लौटाने जा रहे हैं, तो ख्यातल रखें कि उधार की वह राशि पर्स में ना रखें। या फिर किसी को उधार की राशि पर ब्याेज का पैसा देना हो तो वह भी पर्स में न रखें। मान्यता है कि ऐसे धन को पर्स में रखने से ऋण और बढ़ता है साथ ही आर्थिक नुकसान की आशंका रहती है।

इसके अलावा पर्स में सिक्केम और नोट एक साथ न रखें। हमेशा अलग-अलग जगहों पर रखें। सिक्कोंक के लिए ध्या न रखें कि पर्स में ऐसी जगह रखें, जहां पर आप उन्हें  बंद कर सकें।

घर में किसी का देहांत हो जाए तो उनकी तस्वीरों से हमारा भावनात्मक जुड़ा़व हो जाता है लेकिन यह आदत हमारे धन के प्रबल योग को भी कमजोर करती है। शुभता की दृष्टि से भी यह उचित नहीं है। अपने निकटतम की स्मृतियों को घर में और यादों में सहेजे पर्स में नहीं।

यहां जानें कुछ खास उपाय जिन्हें करने से दूर होती है जीवन में से धन की संबंधी- 
शास्त्रों में कुछ अचूक उपाय बताएं गए हैं, जिससे आपके पास धन हमेशा टिका रहेगा और पर्स कभी खाली नहीं होगा। पहले उपाय के तौर पर एक लाल कागज में अपनी इच्छा लिखकर रेशमी धागे से बांधकर पर्स में रख लें। इस उपाय को करने से आपका पर्स पैसों से भरा रहेगा। वहीं दूसरे उपाय के तौर पर पर्स में चावल रखें क्योंकि धार्मिक शास्त्रों के अनुसार पर्स में चुटकी भर चावल रखने से अनचाहे खर्च कम हो जाते हैं और धन में वृद्धि होने लगती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News