ये एक पौधा घर में ला सकता है बरकत

Wednesday, Nov 27, 2019 - 10:46 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
आज के समय पर हर कोई अपनी जरूरतों को पूरा करना चाहता है और ये बात तो सब जानते ही हैं कि पैसों के बिना आज के टाइम पर कोई जरूरत पूरी नहीं हो सकती है। पैसें कमाने के लिए इंसान बहुत मेहनत भी करता है। ताकि वह अपने जीवन में हर एक सुविधा ले सके। लेकिन कई बार इंसान बहुत मेहनत तो करता है लेकिन उसे उसकी मेहनत का पूरा फल नहीं मिलता है, जिससे कि वह हर वक्त परेशानी में रहने लग जाता है। आज हम आपको आपकी इसी समस्या से जुड़े वास्तु शास्त्र में बताए गए उन उपायों को आपके साथ साझां करने जा रहे हैं। जिससे कि आपकी आर्थिक परेशानी थोड़ी कम हो सके। 

कहते हैं कि लक्ष्मी साफ घर में आती है और ये बात तो शास्त्रों में भी बताी गई है। ऐसे में यदि आप संचित धन और अपनी संपत्ति में बढ़ोतरी करना चाहते हैं तो पहले घर में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। 

घर में अशुद्ध वायु कभी न रहे, इस बात का भी खास ध्यान रखें। घर में सकारात्मक ऊर्जा के लिए चाहें तो थोड़ा कपूर भी हर कमरे में खोलकर रखा जा सकता है। इससे वातावरण में खुशबू के साथ-साथ नेगेटिव एनर्जी भी दूर होगी। 

कई लोग अपने घरों के ड्राइंग रूप में बड़ी-बड़ी मूर्तियां लगाते हैं। कई लोग भगवान की प्रतिमाओं को भी लगाना पसंद करते हैं। लेकिन कभी उसकी सफाई की तरफ ध्यान नहीं देते। इन मूर्तियों पर अकसर धूल पड़ी रहती है और वास्तु में ये बड़ा दोष माना गया है।

ज्यादातर घरों में अकसर पानी के नलों में से पानी टपकता रहता है। जबकि वास्तु में इसे भी बड़ा दोष माना गया है। नलों से निकलता पानी आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर कर सकता है। इसलिए कभी भी पानी को बहते नहीं छोड़ना चाहिए।

घर परिवार की आर्थिक स्थिति हमेशा मजबूत रहे इसके लिए घर की उत्तरी दीवार पर कुबेर की मूर्ति जरूर लगाएं। इससे धन में वृद्धि होगी। 

वास्तु में क्रासुला का पौधा लगाने की सलाह दी जाती है। इसे धन संचय करने का सबसे बड़ा साधन माना गया है। इस पौधे को घर में लगाने से धन में वृद्धि होती रहती है।

Lata

Advertising