Vastu Tips for Mirror: ऐसा हो दर्पण तो आय में होगी वृद्धि, मिलेंगे छप्‍पर फाड़ लाभ

Wednesday, Nov 23, 2022 - 10:45 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Shastra tips for placing mirror: फेंगशुई विशेषज्ञ भवन, दुकान और कार्यालय के सामने ग्राहक (आगंतुक) को आकर्षित करने के लिए दर्पण लगाने की सलाह देते हैं। आवासीय या व्यावसायिक भवन में ईशान क्षेत्र में दर्पण लगाया जाए, तो आय में वृद्धि होगी।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

आवासीय भवन अथवा व्यावसायिक भवन में दक्षिण, पश्चिम, आग्नेय, वायव्य एवं नैऋत्य दिशा में दीवारों पर लगे हुए दर्पण अशुभ होते हैं। यदि आपके यहां इस प्रकार के दर्पण लगे हुए हैं, तो उन्हें हटा देना चाहिए अथवा ढंक देना चाहिए।

आजकल आवासीय एवं व्यावसायिक भवनों में चमकीले, संगमरमर अथवा ग्रेनाइट के फर्श लगने लगे हैं। ये फर्श भी दर्पण के समान प्रभाव उत्पन्न करते हैं। अत: जीवन को समृद्धिशाली बनाने के लिए ईशान क्षेत्र के अतिरिक्त अन्य सभी क्षेत्रों में ऐसे फर्श को सामान अथवा कारपेट इत्यादि से ढंककर रखें। केवल ईशान क्षेत्र का फर्श ही खुला रखें। इससे आय बढ़ती है। 

व्यावसायिक स्थल में दरवाजे की ओर देखते हुए छत के बिल्कुल नीचे दीवार पर गोल दर्पण लगाने चाहिएं। इससे धन वृद्धि होती है।

दुकान एवं शो-रूमों में छत पर दर्पण लगाने की परंपरा आधुनिक युग में है। दुकान और शो-रूम के ईशान और मध्य में छत पर दर्पण नहीं लगाना चाहिए। अन्य भागों में दर्पण लगाने से आय में वृद्धि होती है।

तहखाने में केवल ईशान क्षेत्र में उत्तर और पूर्व की दीवारों पर दर्पण लगाएं तथा उसी भाग के फर्श को चमकीला रखें। इससे जीवन समृद्धिशाली बनता है।    

Niyati Bhandari

Advertising