लव-लाइफ में महकेगी प्यार की ख़ुशबू

Friday, Jun 08, 2018 - 10:42 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
अक्सर लोगों को कहते सुना गया है कि में उनकी कुंडली में ग्रहों से संबंधित कुछ दोष होते हैं। जिनकी वजह से उनकी जीवन में कई मुश्किलों पैदा हो जाती है। इतना ही नहीं इन दोषों के कारण कई लोगों के प्रेम प्रसंग में भी परेशानियों आने लगती हैं। तो क्या आपकी लवलाइफ में कुछ अनचाही दिक्कतें पैदा हो रही हैं तो आपको घबराने की कोई जरूरत नही है, क्योंकि ज्योतिष में इन प्राॅब्लम्स से मुक्ति के लिए कुछ एेसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अगर कोई भी कपल अपनाए तो उनकी लवलाइफ सही ट्रैक पर आ सकती है। यहां जानिए प्रेम प्रसंग को सुखद बनाने के लिए कौन-कौन से उपाय किए जा सकते हैं।


मथुरा में एक प्रचलित मान्यता के अनुसार हर पूर्णिमा पर वन में श्रीकृष्ण गोपियों के साथ रास रचाते हैं। प्रेमियों के लिए पूर्णिमा का महत्व काफ़ी अधिक माना जाता है। इस तिथि पर प्रेमियों को मिलना चाहिए और एक-दूसरे को उपहार देना चाहिए।


अगर आप किसी से प्रेम करते हैं तो ध्यान रखें शनिवार और अमावस्या पर लव पार्टनर से मिलने से बचें। इन दिनों में मिलने से वाद-विवाद होने की संभावनाएं बढ़ सकती हैं।


गुरुवार के दिन श्रीकृष्ण के किसी मंदिर में जाएं और भगवान को पान चढ़ाएं। ये उपाय प्रेमी या प्रेमिका कोई भी कर सकता है। अगर ये काम दोनों साथ करेंगे तो शुभ रहेगा। भगवान से प्रेम प्रसंग की परेशानियां दूर करने की प्रार्थना करें।
 

भगवान श्रीकृष्ण को बांसुरी चढ़ाएं। कृष्ण मंत्र- कृं कृष्णाय नम: का जाप रोज 108 बार करें।


प्रेमी को काली, नीली या नुकीले चीजें उपहार में देने से बचना चाहिए।
 

प्रेमी को लाल, गुलाबी,पीली या गोल्डन रंग की चीज़ें उपहार में दें।

ज्योतिष के अनुसार प्रेम प्रसंग के मामलों में शुक्र ग्रह की स्थिति काफी महत्वपूर्ण होती है। शुक्रवार का कारक ग्रह शुक्र ही है। इस दिन प्रेमी और प्रेमिका को जरूर मिलना चाहिए।


अगर कोई व्यक्ति अपने प्रेमी को प्रपोज़ करना चाहता है तो इसके लिए शुक्रवार बहुत अच्छा दिन माना जाता है।

विश्व विजेता रावण को बंदर ने कैसे हराया? (देखें VIDEO)

Jyoti

Advertising