वेटिंग रूम या लॉबी बनाने के लिए अपनाएं ये Vastu Tips

punjabkesari.in Sunday, Nov 03, 2019 - 02:38 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
आज के समय में हर कोई अपना घर वास्तु के हिसाब से ही बना रहा है। वहीं जो लोग बड़े बिजनेस से जुड़े होते हैं, वे भी आज के इस दौर में वास्तु के हिसाब से ही सब काम करते हैं। अगर हम बात करें होटल बनाने की तो वहां वास्तु का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। क्योंकि जब कोई ग्राहक वहां रहने आएगा तो उसे वहां सकरात्मक ऊर्जा ही मिलनी चाहिए न कि नकरात्मकता, तो इसी के लिए वास्तु के नियमों को अपनाना बहुत ही महत्व रखता है। 
PunjabKesari
बात करते हैं होटल में बनाए जाने वाले वेटिंग रूम या लॉबी और कॉंफ्रेस हॉल के बारे में। इन जगहों को बनाने के लिए बगीचे में भी जगह छोड़ी जा सकती है या फिर होटल के अंदर ही एक बड़ हॉल जितना स्पेस छोड़ दिया जाता है।
PunjabKesari
वास्तु शास्त्र के अनुसार वेटिंग रूम या लॉबी के लिए उत्तर या पूर्व दिशा का चुनाव करना बेहतर ऑप्शन होता है। इसके अलावा कॉफ्रेंस हॉल के लिये उत्तर, पूर्व और ईशान कोण का चुनाव करना अच्छा रहता है।

लॉबी एवं ड्राइंगरूम पश्चिम में बनवाएं तो यह वास्तु की सर्वोतम स्थिति होगी। अगर ऐसा संभव न हो तो ड्राइंगरूम को पूर्व में भी बनवा सकते हैं।
PunjabKesari
बड़े होटल मेें पार्टी कक्ष या सम्मेलन कक्ष बनाना हो तो उत्तर-पश्चिम दिशा सर्वश्रेष्ठ रहेगी। होटल का उत्तर-पूर्व क्षेत्र बालकनी के रूप में प्रयुक्त करें और पश्चिम-दक्षिणी दिशा का भाग आवास के लिए कमरे बना सकते हैं, जिसमें ग्राहक रह सकते है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News