Vastu Tips For Ganesha Idol: घर में बिना तोड़-फोड़ किए गणेश जी की ये प्रतिमा करेगी वास्तुदोष दूर

Wednesday, Sep 13, 2023 - 05:23 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Ganesha murti for home: वास्तु पुरुष की रचना जग कल्याण के लिए की गई थी। अगर इनकी अनदेखी कर दी जाए तो जीवन में परेशानियों का समाना करना पड़ सकता है। वास्तु दोष से मुक्ति पाने के लिए गणपति जी की पूजा भी बहुत लाभदायक होती है। बप्पा की पूजा के बिना कोई भी शुभ काम शुरू नहीं किया जा सकता। अगर किसी वास्तु दोष का सामना करना पड़ रहा है तो गणपति जी की पूजा वो भी दूर कर देती है। तो आइए ज्यादा देर न करते हुए जानते हैं कि घर में बिना तोड़-फोड़ किए गणेश जी की प्रतिमा से किस तरह वास्तु दोष को दूर किया जा सकता है।



Keep the idol of Ganesha in this direction इस दिशा में रखें गणेश जी की मूर्ति: ऑफिस या घर में किसी भी जगह पार्वती नंदन की तस्वीर लगाई जा सकती है लेकिन लगाते समय ध्यान रखें कि इनका मुंह दक्षिण दिशा की तरफ न हो। नहीं तो इसका विपरीत परिणाम देखने को मिल सकता है।

Place the idol of Ganesha like this इस प्रकार की लगाई गणेश जी की मूर्ति: अगर घर में गणेश जी की मूर्ति रखना चाहते हैं तो प्लास्टिक की बजाय धातु, गोबर या फिर मिट्टी की मूर्ति रखें। अगर मूर्ति को घर में लगा रहे हो तो गणेश जी की मूर्ति हमेशा बैठी अवस्था में होनी चाहिए और कार्यस्थल पर खड़े गणेश जी के दोनों पैर जमीन का स्पर्श करते हुए मूर्ति को लगाना शुभ होता है।



Laddoos and mouse are necessary लड्डू और चूहा है आवश्यक:  श्री गणेश जी को मोदक और उनका वाहन मूषक अति प्रिय है इसलिए उनकी किसी भी तस्वीर में मोदक या मूषक जरूर होने चाहिए।



Ganesh ji of this color for auspicious wishes मंगल कामना के लिए इस रंग के गणेश जी: घर में अगर खुशियों को बरकरार रखना चाहते हैं तो सिंदूरी रंग के गणपति की आराधना अनुकूल रहती है।

 

Niyati Bhandari

Advertising