वास्तु शास्त्रः कूड़ेदान भी पहुंचा सकता है आपको नुकसान

Friday, Jul 12, 2019 - 02:00 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
वास्तु में दिशाओं को बड़ा ही महत्व दिया जाता है। कहते हैं कि दिशाएं हमारे जीवन में गहरा असर डालती हैं। यही वजह है कि जमीन खरीदनी हो, घर बनवाना हो या फिर घर की चीजों को रखने की बात हो तो हमेशा वास्‍तु का ख्‍याल रखा जाता है। लेकिन इन सबके पीछे एक उदेश्य हो सकता है ताकि हमारे जीवन में सुख-शांति और धन-ऐश्‍वर्य बना रहे। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि घर में कूड़ेदान का सही दिशा में रखना बेहद अवश्यक है। 

वास्‍तु के मुताबिक घर में कभी भी उत्तर दिशा में कूड़ेदान नहीं रखना चाहिए। यदि गलती से भी आपने ऐसा किया है तो तुंरत ही कूड़ेदान को वहां से हटा दें। ऐसे में यदि इस दिशा में कूड़ेदान रखा जाए तो करियर में परेशानियां आती हैं।

अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं और बार-बा‍र निराशा हाथ लग रही हो तो घर में रखे कूड़ेदान की दिशा जरूर देख लें। वास्‍तु के मुताबिक उत्तर दिशा में कूड़ेदान रखने से नौकरी ढू़ढ़ रहे व्‍यक्ति के जीवन में काफी दिक्‍कतें आती हैं। कई बार व्यक्ति को मानसिक तनाव का सामना भी करना पड़ सकता है।

वास्‍तु के मुताबिक व्‍यापारियों को कभी भी उत्तर दिशा में कूड़ेदान नहीं रखना चाहिए। इसकी पीछे यह बताया गया है कि ऐसा करने से पेमेंट रिकवरी बाधित होती है। नए आडॅर मिलने में भी लगातार गिरावट आने लगती है। 

Lata

Advertising