वास्तु: कोरोना से हो सकता है बचाव अगर आप ने कर लिए ये काम

Sunday, May 17, 2020 - 06:39 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
इस समय पूरा देश कोरोना महामारी से लड़ रहा है। इस समय हर कोई इससे बचने के प्रयासों में लगा हुआ है। यूं तो डाक्टरों द्वारा इसके लक्षण बताए जा रहे हैं। मगर क्या आप जानते हैं वास्तु शास्त्र में भी ऐसी कई बातें बताई गई हैं जो बताती है कि किन चीज़ों से हमारे जीवन में बीमारियों पैदा होती हैं। जी हां, तो अगर आप भी ये जानने के इच्छुक हैं तो बता दें आपकी इसके लिए किसी वास्तु विशेषज्ञ के पास जाने की कोई ज़रूरत नहीं है क्योंकि हम आपको ये सब अपने इसी आर्टिकल के बीच बताने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं वास्तु के उन टिप्स और उपाय के बारे में जो आपके जीवन से नकारात्मकता को दूर करते हुए सकारात्कता ला सकते हैं।

बीमार व्यक्ति का कमरा बदलें
सबसे पहल इस बात का ध्यान रखें कि अगर आपके घर में कोई व्यक्ति लंबे समय से बीमार है तो सर्वप्रथम उसका कमरा बदल दें। वास्तु की मानें तो इससे  उसके स्वास्थ्य पर भी असर होगा। इसके अलावा इस बात का भी ध्यान रखें कि उसके कमरे में धूप और हवा का पूरी तरह से आती हो।  

नमक का पोंछा  
वास्तु शास्त्री कहते हैं कि बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए घर में नमक के पानी का पोंछा लगाना चाहिए, इससे घर की नकारात्मकता खत्म होती है।

बेकार दवाईयों को संभाल न रखें
अक्सर देखा जाता है कुछ घरों में ऐसी कईं दवाएं पड़ी रहती हैं, जिनकी ज़रूरत नहीं होती। ऐसी दवाएं बीमारियों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं। जिस कारण वास्त विशेषज्ञ कहते हैं इन्हें तुरंत घर से बाहर फेंक देना चाहिए।

दवाओं के बिल पर्स में न रखें
कहा जाता है अगर दवाओं के बिल पर्स में रखें जाएं तो बीमारियों पर खर्च बढ़ते रहते हैं। इसलिए ऐसा करना वास्तु के अनुसार अच्छा नहीं माना जाता।

 

Jyoti

Advertising