Kundli Tv- कोई दवा नहीं, ये उपाय है आपकी हर बीमारी का इलाज

Monday, Jul 16, 2018 - 02:56 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)



जैसा कि हम में से बहुत से लोग जानते होंगे कि वास्तु इंसान के जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव डालता है। इसकी वस्तुएं न केवल व्यक्ति के जीवन को बेहतर बनाती हैं बल्कि ये इंसान की सेहत पर भी गहरा असर डालते हैं। चाहे आजकल के समय में मैडीकल ने लगभग हर बीमारी का इलाज ढूंढ लिया है लेकिन क्या आपको पता है कि आज के समय में वास्तु ही आपकी बिगड़ी सेहत को सुधार सकती है। कुछ ज्योतिष विज्ञानीयों की मानें तो वास्तु के कुछ उपायों को अपनाने से इंसान निरोगी और स्वस्थ रह सकता है। आईए जानतें हैं कौन से हैं ये टिप्स-


बेडरूम में पानी से संबंधित किसी भी को दूर रखें। सके साथ ये ध्यान रखें कि सोने वाले कमरे में टेलीविजन नहीं लगा होना चाहिए। यह हमारी सेहत को बहुत प्रभावित करता है।

जिस भी जगह पर वाशिंग मशीन या शौचालय बना हुआ हो कभी भी सोते समय उस तरफ़ सिर न रखें।


अगर आपके कमरे में शीशा लगा हो तो सोते समय सिर को शीशे की ओर करके न सोएं। यह अग्नि तत्व का प्रतिरोधक होता है। यानि कि शीशा अग्नि तत्व के प्रभाव को कम करता है जिसका सीधा असर हमारी सेहत पर पड़ता है।


घर के किसी भी रूम का दरवाज़ा सीढियों की तरफ खुलता हो तो जितना हो सके ऐसे कमरे में सोने से बचें। यह नकारात्मक उर्जा का संचार करता है और अनेक बीमारियों को न्योता देता है।

लोहे के बीम वाले कमरे में सोने से सिर दर्द, चिड़चिड़ापन आदि होता है। इसके साथ ही घर में आपसी संबंधों में भी परेशानी आती है।

नुकीली चीजें जैसे तलवार, चाकू, जानवरों के दांत आदि जिनका मुख किसी भी अवस्था में घर के लोगों की ओर रहता हो। ये चीजें भी सीधे स्वास्थ के लिए खतरा बनने का काम करती हैं।

पूर्व दिशा की ओर सिर रखकर सोने से अच्छी सेहत और लंबी उम्र होती है। इसलिए पूर्व दिशा आपको उर्जावान भी बनाती है।


खुद से ही घर में सकारात्मक बाते करते रहें इससे आपका और आपके परिवार के लोगों का स्वास्थ भी ठीक रहेगा।

चुपके से घर के मेन गेट पर रखें ये चीज़ें, मिलेगा पैसा (देखें VIDEO)

Jyoti

Advertising