Vastu Tips: रात को सोते समय इन चीजों से बना लें दूरी, नहीं तो उठाना पड़ेगा बड़ा नुकसान

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2024 - 07:52 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips: ऐसा बड़े-बुजुर्ग कहा करते थे कि रात को सोते समय हमेशा अच्छी बातें सोचनी और सुननी चाहिए। ऐसा इस वजह से क्योंकि जब हमारा मन शांत रहेगी तभी हम सुकून की नींद सो सकेंगे। जिस तरह के माहौल में हम सोते हैं वह हमारे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित करने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इस वजह से वास्तु में कुछ ऐसे रूल्स बताए गए हैं जिन्हे रात को सोते समय अवश्य फॉलो करना चाहिए । तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो चीजें जो रात को सोते समय बेड के पास नहीं रखनी चाहिए। 

PunjabKesari Vastu Tips

Keep distance from electronic devices इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से बना लें दूरी 
 इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की रौशनी हमारे तन और मन को बहुत प्रभावित करती है। यदि हम सोते समय रात को इन चीजों को अपने पास रखते हैं तो वास्तु दोष का सामना करना पड़ सकता है। इन चीजों को हमेशा अपने से दूर रख कर ही सोना चाहिए। 

Do not keep books and papers with you किताबें और कागजात न रखें अपने पास  
ऐसा देखने में आता है कि कई लोग पढ़ते-पढ़ते ही सो जाते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार कोई भी किताब या फिर ऐसा कोई भी दस्तावेज जिस पर कुछ लिखा हुआ है उसे अपने पास रख कर नहीं सोना चाहिए। ऐसा करने से नींद में बाधा उतपन्न होती है। 

PunjabKesari Vastu Tips

Do not keep sharp objects nearby नुकीली चीजें न रखें आस-पास
कैंची, चाकू जैसी नुकीली चीजें नकारात्मकता को बढ़ाने का काम करती हैं। रात को सोते समय बिस्तर के पास ये चीजें रखी होंगी तो मन में बेचैनी रहेगी और और वास्तु दोष भी उतपन्न होगा। 

Do not keep a purse full of money न रखें पैसों से भरा पर्स 
पैसों को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। यदि आप इन्हें अपने सोने वाली जगह पर रखेंगे तो उनका अपमान होगा। जिस वजह से आने वाले समय में आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। पैसों के अलावा बेड के आसपास पैसे, गहने या अन्य कीमती सामान भी नहीं रखना चाहिए। 

PunjabKesari Vastu Tips


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News