Vastu Tips: घर की इन दिशाओं को कर लें मजबूत, मिल जाएगा अटका हुआ पैसा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2024 - 01:40 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips: धन की समस्या एक बार जीवन में आ जाए तो सारी लाइफ की खुशियां खत्म सी हो जाती हैं। जब हमारे घर में वास्तु दोष का साया होता है तो ऐसी परेशानियां अक्सर आती रहती हैं। नौ के नौ ग्रह केपेबल होते हैं हमें हर तरह का सुख प्रदान करने में। इन भी ग्रहों में जो ग्रह टॉप पर आते हैं उस वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इनमे सबसे पहले आते है चंद्र। चन्द्रमा को फ्लो को मनी कहा जाता है। अगर ये खराब हो तो पैसा रुक-रुक कर आता है। चन्द्रमा जब खराब होते हैं तो व्यापारियों की सेल काफी रुक-रुक कर होती है। जो नौकरी करने वाले लोग हैं, उन्हें जॉब में प्रमोशन नहीं मिलती है। ये सब चन्द्रमा के खराब होने की निशानी है। चन्द्रमा के खराब होने की दूसरी निशानी है व्यक्ति कर्जे में धंसता चला जाता है। चन्द्रमा जब खराब होता है तो व्यक्ति एक कर्ज उतारने के लिए दूसरा कर्ज लेना शुरू हो जाते है। चन्द्रमा खराब होने का नतीजा यह है कि व्यक्ति जितना काबिल होगा उतना पैसा मिल नहीं पाएगा। 

PunjabKesari Vastu Tips

चन्द्रमा को सही करने के लिए कम से कम 10 किलो चावल हमेशा घर में स्टोर कर के रखें। आपके घर का वास्तु अगर इजाजत देता हो तो इसे हमेशा वायु कोण में रखें। यह घर के ईशान कोण में रखें। एक महीने बाद ये परेशानियां खत्म हो जाएंगे। 

दूसरी एनर्जी है जुपिटर।  बृहस्पति आपकी इनकम और संचित धन के कारक हैं। ये आपके किस्मत कनेक्शन के भी कारक हैं। कुंडली में कब राहु प्रबल होता है तो  बृहस्पति खराब हो जाता है। राहु नेगेटिव एनर्जी हैं। राहु जब भी बलवान होंगे तो मार्किट में पैसा फस जाएगा। किसी को उधार दिया हुआ पैसा वापिस नहीं मिलता है। जुपिटर खराब होने की वजह से इनकम का सोर्स खराब हो जाता है। 

PunjabKesari Vastu Tips

 इसको सही करने के लिए चांदी का हाथी बनवा कर घर पर रख दें। हाथी की सूंड नीचे की तरफ हो। इस हाथी को गंगाजल में डुबो कर रखें। 

जुपिटर को स्ट्रांग करने के लिए घर का सबसे स्ट्रांग कोना ईशान कोण पर मंदिर बनाएं। इस जगह पर गंगाजल पर रख दें। चांदी के किसी भी कंटेनर में गंगाजल भर कर ईशान कोण में रख दें। इन उपायों को करने की वजह से पैसों की दिक्कते दूर होनी शुरू हो जाती हैं। 

PunjabKesari Vastu Tips


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News