Vastu Tips: अपने घर को बुरी शक्तियों से बचाने के लिए पिछले हिस्से की दीवार पर रखें ये वस्तु

Friday, Jan 19, 2024 - 08:27 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips: अगर घर में हर समय कलह-कलेश बना रहता है तो इसकी वजह से घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियां हो सकती हैं। इसकी वजह से हमे रोजमर्रा की जिंदगी में बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर आप भी इसी परेशानी के दौर गुजर रहे हैं तो आज इस आर्टिकल में जानेंगे कि अपने घर को बुरी शक्तियों से बचाने के लिए क्या करना चाहिए। बता दें कि वास्तु शास्त्र के लिहाज से घर का हर एक कोना बहुत ही मायने रखता है चाहे फिर वो घर का अगला हिस्सा हो या फिर पुराना। वास्तु के अनुसार अगर घर के पिछले हिस्से में ये सामान रख लिया जाए तो कभी भी जीवन में परेशानियों से पाला नहीं पड़ता है।



Keep these items in the back part of the house घर के पिछले हिस्से में रखें ये सामान
वास्तु शास्त्र के लिहाज से है के पीछे हिस्से को कवच माना गया है। कहते हैं कि घर का ये हिस्सा सकारात्मकता रोके रखने का काम करती है। अगर इसी पॉजिटिव वाइब्स को बरकरार रखना चाहते हैं तो  उस दीवार पर लोहे का टुकड़ा टांग दें। ऐसा करने से कभी भी बुरी शक्तियों से पाला नहीं पड़ता है।



अगर आपको लगता है कि आपके घर को किसी की बुरी नजर लग गई है तो इससे बचने के लिए लोहे की कोई साबुत और नई वस्तु घर के पिछले हिस्से की दीवार पर टांग सकते हैं। अगर इन्हें टांगने की जगह नहीं है तो आप इसे कहीं भी रख सकते हैं। अगर घर में किसी सदस्य को बुरी नजर लग गई है तो वो भी इस उपाय से दूर की जा सकती है।



बहुत मेहनत करने के बाद भी तरक्की के रास्ते में बार-बार बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है तो घर के पिछले हिस्से में या पिछले हिस्से की दीवार पर लोहे का टुकड़ा या लोहे की कोई साबुत वस्तु टांग दें। ऐसा करने से जल्द ही सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं। लेकिन इन्हें लगाते समय एक बात का ध्यान रखें कि ये वस्तु पुरानी जंग लगी हुई न हो।

Prachi Sharma

Advertising