Vastu Tips: तरक्की के रास्ते में रुकावटें पैदा करती हैं उधार ली गईं ये वस्तुएं, रखें इन बातों का ध्यान

Sunday, Dec 03, 2023 - 07:11 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips: हर समय हमारे पास हर सामान मौजूद नहीं होता। उस दौरान हम अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए दोस्तों से कुछ न कुछ सामान उधार ले लेते हैं। जिंदगी में कई बार ऐसे मौकों का सामना करना पड़ता है, जब दोस्तों के साथ लेन-देन करना पड़ जाता है। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो बिना सोचे-समझे ऐसा करना बहुत अशुभ होता है। वास्तु के अनुसार ऐसा करने से जीवन में बहुत सी अनचाही परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और करियर के रास्ते में भी बाधा देखने को मिल सकती है। तो चलिए इस आर्टिकल के माध्यम से जानते हैं कि कौन सी वस्तुओं का उधार मांगना अशुभ होता है।

Pen कलम
ज्यादातर कॉलेज या स्कूल के समय छात्र अपने दोस्तों के साथ पेन का लेन-देन करने में लगे रहते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करना बहुत गलत होता है। कहते हैं अगर किसी दूसरे का पेन यूज़ किया जाए तो करियर के रास्ते में बाधाओं का सामना करना पड़ता है।

Comb कंघी
बहुत से लोग दूसरी जगह पर जाकर किसी और कंघी का इस्तेमाल करने लग जाते हैं। वास्तु में ऐसा करना सेहत के लिहाज से अशुभ माना गया है। इसके अलावा ये भी कहा गया है कि कंघी ही नहीं बल्कि सिर से संबंधित सभी सामग्री को किसी से भी शेयर नहीं करना चाहिए।

Clothes कपड़े
वास्तु के साथ-साथ चिकित्सा में ही कहा गया है कि दूसरों के कपड़े कभी भी इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। जो व्यक्ति ऐसा करता है किस्मत उससे अपना मुंह मोड़ लेती है।

Ring अंगूठी
अंगूठी सुंदरता को बढ़ाने के साथ-साथ वास्तु में ही बहुत अहम भूमिका निभाती है। अगूंठी को कभी भी उधार नहीं लेना चाहिए। ऐसा करने से जीवन में आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है।


 

Prachi Sharma

Advertising