Vastu Tips: दूसरों की इस चीज का न करें इस्तेमाल, बढ़ता है शनि का प्रकोप

Monday, Oct 03, 2022 - 10:22 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Avoid Sharing TheseThings: जाने-अनजाने व्यक्ति कुछ ऐसी गलतियां कर लेता है, जिसका खामियाजा उसे भविष्य में भुगतना पड़ता है। इन्हीं छोटी लेकिन महत्वपूर्ण गलतियों में से एक है, दूसरे की चीजों को इस्तेमाल करना। वास्तु के अनुसार दूसरों की कुछ ऐसी चीजें हैं, जिन्हें कभी इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। यहां आपको इनके बारे में ही बता रहे हैं। ये चीजें हमारे सौभाग्य को दुर्भाग्य में बदल देती हैं। दूसरे की नेगेटिविटी हमारी सकारात्मकता पर बुरा प्रभाव डालती है। आइए जानें कौन सी हैं वो चीज़े-

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Clothes कपड़े- अक्सर लोग दोस्तों या करीबी लोगों के साथ कपड़ों का आदान-प्रदान करते हैं। लेकिन इससे बचना चाहिए। वास्तु के अनुसार परिवार के सदस्यों या रिश्तेदारों के कपड़े पहनने से भी बचना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से दुर्भाग्य आता है।

Ring अंगूठी- वास्तु के अनुसार कभी भी किसी और की अंगूठी न पहनें। चाहे वह कोई भी धातु हो या रत्न। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी और की अंगूठी पहनने से व्यक्ति के जीवन में ग्रहों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है।

Shoes चप्पल- कपड़ों की तरह ही दूसरे लोगों के जूते-चप्पल पहनने से भी बचना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि दूसरों के जूते-चप्पल पहनने से घर में दरिद्रता आती है। कहा जाता है कि व्यक्ति के चरणों में शनि का वास होता है। यदि आप किसी और के जूते और सैंडल पहनते हैं, तो शनि का प्रकोप आप पर पड़ने की संभावना है।

Pen-Pencil पेन या पेंसिल- अक्सर लोग अपनी जेब में पेन या पेंसिल नहीं रखते। जरूरत के समय किसी से भी ले लेते हैं और जाने-अनजाने उन्हें वापिस नहीं करते। ऐसा करने से उस व्यक्ति के अशुभ प्रभाव आपके पास आ जाते हैं और जीवन में नकारात्मकता बढ़ती है। 

Niyati Bhandari

Advertising