Varalakshmi Vrat 2023: आज इस शुभ संयोग में करें ये उपाय, अखंड सौभाग्य के साथ घर में बरकत रहेगी बरकरार

Friday, Aug 25, 2023 - 06:52 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Varalakshmi Vrat 2023: सावन माह के अंतिम शुक्रवार को वरलक्ष्मी का व्रत रखा जाता है और आज 25 अगस्त को ये व्रत रखा जाएगा। शास्त्रों के अनुसार देवी वर लक्ष्मी मां का वो रूप है, जो भक्तों की पूजा-अर्चना से खुश होकर बहुत जल्द उन्हें आशीर्वाद प्रदान करती हैं। दक्षिण भारत में तो मानों इस पर्व की धूम मची होती है। यह व्रत किसी वरदान से कम नहीं होता। सच्चे मन से अगर मां वर लक्ष्मी की पूजा की जाए तो धन-संपदा, संतान सुख के साथ-साथ अखंड सौभाग्य की प्राप्ति होती है। आज के दिन बेहद खास संयोग बनने जा रहा है। इस समय अगर कुछ उपाय कर लिए जाएं तो भक्तों का जीवन खुशहाली से भर जाता है। 



Varalakshmi auspicious time वरलक्ष्मी शुभ मुहूर्त:
सिंह लग्न पूजा मुहूर्त:  सुबह 5:55 से सुबह 7:42 तक
वृश्चिक लग्न पूजा मुहूर्त: दोपहर 12:17 से दोपहर 2:36 तक
कुंभ लग्न पूजा मुहूर्त: शाम 6:22 से शाम 7:50 तक
वृषभ लग्न पूजा मुहूर्त: रात्रि 10:50 से मध्य रात्रि 12:45 तक

Clove remedy लौंग का उपाय: मां लक्ष्मी को लौंग बहुत प्रिय हैं। आज वर लक्ष्मी की पूजा करने के बाद एक जोड़े लौंग को लाल कपड़े में बांधकर अपने घर के धन स्थान में रख दें। ऐसा करने से धन की कमी नहीं देखनी पड़ती।



Kanya Pujan कन्या पूजन: मां को खुश करने के लिए आज के दिन 5, 7 या फिर 11 कन्याओं को भोजन कराएं। इसी के साथ जो लोग व्रत नहीं रखते, वह कुंवारी कन्याओं को मीठा भोजन कराएं।

Ways to increase business बिजनेस में बढ़ोतरी के लिए उपाय: बिजनेस में बढ़ोतरी लाने के लिए आज के दिन शाम के समय हाथ में एक सुपारी और तांबे का एक सिक्‍का लेकर पीपल के पेड़ पर अर्पित कर दें। फिर अपनी मनचाही इच्छा को बोलें। अगले दिन पीपल का एक पत्ता लेकर अपनी दुकान की तिजोरी में रख दें। इस उपाय को करने से कभी भी व्यापार में घाटा नहीं देखना पड़ेगा।

For happiness in married life दांपत्य जीवन में खुशहाली के लिए: शादीशुदा जीवन में अगर किसी तरह की परेशानी चल रही है तो मां लक्ष्मी को सिंदूर अर्पित करें। ये उपाय आपके लिए बहुत लाभकारी साबित होगा।

 

 

Niyati Bhandari

Advertising