Valentine week 2019: राशि अनुसार जानें कैसी रहेगी आपकी लव-लाइफ

Wednesday, Feb 06, 2019 - 09:11 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

7 फरवरी से प्यार, रोमांस और आर्कषण को सेलिब्रेट करने के दिन शुरू होने जा रहे हैं। जिसका आरंभ होगा रोज डे से जो 7 फरवरी को मनाया जाएगा।  8 फरवरी को प्रपोज डे, 9 फरवरी को चॉकलेट डे, 10 फरवरी को टेडी डे, 11 फरवरी को प्रॉमिस डे, 12 फरवरी को हग डे, 13 फरवरी को किस डे, 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाएगा। हर लव बर्ड को बड़ी बेसब्री से इन दिनों का इंतजार रहता है। उनके लिए ये दिन किसी फेस्टिवल से कम नहीं होते। राशि अनुसार जानें कैसी रहेगी आपकी लव-लाइफ

मेष- सिंगल लोगों को अपना लव पार्टनर जरूर मिल जाएगा। ये वैलेंटाइन सप्ताह बहुत शुभ रहने वाला है। जो कपल हैं वह प्यार का भरपूर लुत्फ उठाएंगे।

उपाय-  उपहार के तौर पर अपने पार्टनर को शिव-पार्वती का फोटो या प्रतिमा भेंट करें।

शुभ रंग- लाल

शुभ अंक- 2

शुभ राशि- मकर

वृष- जैसे-जैसे वैलेंटाइन वीक बीतेगा, प्यार बढ़ता जाएगा। किसी ऐसी जगह पार्टनर को लेकर जाएं, जहां वो जाना तो चाहते थे लेकिन जा नहीं पा रहे थे। इससे आपके रिश्ते में चल रहा हर तरह का तनाव खत्म हो जाएगा।

उपाय- देवी माता के मंदिर में मेल लवर लाल चुनरी चढ़ाए, फिमेल लवर लाल सिंदूर चढ़ाएं।

शुभ रंग- गुलाबी

शुभ अंक- 7

शुभ राशि- मीन

मिथुन- रोमांस परवान चढ़ेगा। जो बातें आप लव पार्टनर के मुंह से सुनने को बेचैन थे, वो सभी दिलकश अंदाज में वह आपको कहेंगे। इस वैलेंटाइन सप्ताह आपकी हर इच्छा पूरी होगी।  

उपाय- सीताराम के मंदिर में लवर के साथ प्रणाम करने जाएं।

शुभ रंग- गोल्डन

शुभ अंक- 4

शुभ राशि- धनु


 
कर्क- वैलेंटाइन वीक आपके लिए बहुत खास रहने वाला है। एक दूसरे के बीच की दूरियां खत्म करने का ये सुनहरी मौका है। सोच-समझकर कर कदम बढ़ाएंगे तो हमेशा के लिए लवर का साथ बना रहेगा।

उपाय- माता पार्वती को सुहाग का सामान भेंट करें।

शुभ रंग- सफेद

शुभ अंक- 9

शुभ राशि- सिंह

सिंह- वैलेंटाइन वीक नये रिश्ते बनाने के लिए बहुत अच्छा है। लवर आपके अकर्षण में बंधा रहेगा। प्यार के रिश्ते में महक बनाए रखने के लिए प्रेमी-प्रेमिका एक-दूसरे की अपेक्षाओं पर खरा उतरने की कोशिश करें।

उपाय- कामदेव को इत्र चढ़ाकर लवर को भेंट करें।

शुभ रंग- मैरून

शुभ अंक- 3

शुभ राशि- मिथुन

कन्या- वैलेंटाइन वीक में लव लाइफ बूम पर रहेगी। लव पार्टनर का साथ प्यार में बढ़ोतरी करेगा। आपसी समझ और सूझबूझ से साथी का दिल जीतने की कोशिश करें, जिससे रिश्ता मजबूत हो जाएगा। 

उपाय- दुर्गा मंदिर में लवर के साथ प्रणाम करने जाएं।

शुभ रंग- संतरी

शुभ अंक- 2

शुभ राशि- वृष

तुला- इस सप्ताह लवर आपसे इतना प्रेम करने वाला है की आप जीवन में नई भावनाओं व उमंगों को खुल कर जीएंगे। काफी समय से आप जैसा प्यार अपने पार्टनर से चाह रहे थे वह खोज इस वैलेंटाइन वीक पर पूरी होगी। 

उपाय- श्री राधाकृष्ण के मंदिर में पार्टनर के साथ प्रणाम करने जाएं।

शुभ रंग- लाल

शुभ अंक- 1

शुभ राशि- कुंभ

वृश्चिक- वैलेंटाइन वीक में लवर से बहुत सारे सरप्राइज मिलने वाले हैं। इस मौके को खास बनाने के लिए अपनी पसंद-नापसंद को छोड़कर पार्टनर को कैसे खुश रखेंगे, इस बारे में सोचें। 

उपाय- लवर को अपने लव बॉन्ड में बांधने के लिए श्री राधाकृष्ण की तस्वीर या प्रतिमा भेंट करें। 

शुभ रंग- सिल्वर

शुभ अंक- 6

शुभ राशि- तुला

धनु- इस राशि के जातक रोमांस के लिए काफी उत्सुक रहेंगे लेकिन पहले अपने लवर के दिल की बात भी जान लें, वह आपसे क्या उम्मीदें लगाएं बैठें हैं, तभी वैलेंटाइन वीक में मोहब्बत रंग लाएगी।

उपाय- शिव-पार्वती को कुछ मीठा भोग लगाएं।

शुभ रंग- सफेद

शुभ अंक- 1

शुभ राशि- कुंभ

मकर- इस राशि के प्रेमी जोड़ों के लिए प्यार की राहें तो आसान होंगी लेकिन रिजर्व नेचर को थोड़ा चेंज करें, खुल कर अपने प्यार का इज़हार करें। तभी वैलेंटाइन वीक को एंजॉय कर पाएंगे।

उपाय- लाल गुलाब के फूलों की माला सीताराम को पहनाएं। 

शुभ रंग- मैरुन

शुभ अंक- 7

शुभ राशि- मेष

कुंभ- प्यार और रोमांस से भरा रहेगा ये वेलेंटाइन सप्ताह। सभी गिले शिकवे दूर होंगे। प्रेम की सौगातें समेटने के लिए तैयार हो जाएं।

उपाय- श्री राधाकृष्ण के चरणों में लाल गुलाब अर्पित करके लवर को भेंट करें।

शुभ रंग- गुलाबी

शुभ अंक- 2

शुभ राशि- वृश्चिक

मीन- यदि आप चाहते हैं की प्यार का मौसम आपके लिए बहार लेकर आए तो लवर के साथ वाद-विवाद में न उलझें, छोटी-मोटी बातों को इग्नोर करना सीखें। 

उपाय- श्रीराधाकृष्ण के मंदिर में मोर पंख चढ़ाएं।

शुभ रंग- मैजेंटा

शुभ अंक- 8

शुभ राशि- धनु

कुंभ के बारे में कितना जानते हैं आप !

Niyati Bhandari

Advertising