Valentine Day: अपने रिश्ते को फूलों सा महकाए रखने के लिए वैलेंटाइन डे पर करें गुलाब का यह उपाय

Tuesday, Feb 06, 2024 - 09:10 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Valentine Day: 14 फरवरी यानि वैलेंटाइन का दिन। प्रेमियों के लिए ये दिन बेहद ही खास और महत्वपूर्ण होता है। इस दिन कुछ लोग अपने रूठे पार्टनर को मनाते हैं तो कुछ लोग अपने दिल की बात अपने एक तरफ़ा प्यार बयां करते हैं। रिलेशनशिप से लेकर शादीशुदा जातक खास तौर पर इस दिन अपने पार्टनर के साथ समय बिताते हैं। वहीं जातक उपहार के रूप एक-दूसरे को फूल देते हैं। ज्योतिष शास्त्र के लिहाज से देखा जाए तो इस दिन कुछ उपाय भी बताए गए हैं। जिन्हें करने से पार्टनर के साथ प्रेम में बढ़ोतरी देखने को मिलती है। तो चलिए जानते हैं कौन से है वो उपाय।

Do rose remedies on Valentine day वैलेंटाइन के दिन करें गुलाब के उपाय

रिश्ते में मजबूती और आपसी तेल-मेल को बढ़ाने के लिए पार्टनर के साथ गुलाब का एक फूल हनुमान जी को अर्पित करें। उसके बाद उस फूल को  बेडरूम की अलमारी में रख दें। ऐसा करने से आपका रिश्ता बहुत मजबूत हो जाएगा।

पार्टनर के साथ बार-बार झगड़ा होता है या फिर रिश्ते में किसी बात को लेकर ग़लतफहमी हो गई है तो उसे दूर करने के लिए वैलेंटाइन डे वाले दिन एक गुलाब लें और उसे अपने साथी के ऊपर से वार लें। उसके बाद उस फूल को जला दें और उसकी मिट्टी पेड़ या फिर गमले में गाढ़ दें।

इन उपायों को करने से आपके रिश्ते की नकारात्मकता दूर हो जाएगी। इसके अलावा भगवान शिव और माता पार्वती के चरणों में गुलाब के फूल अर्पित करने से आपका जीवन फूलों सा महकता रहता है और भगवान का आशीर्वाद सदैव आपके ऊपर रहता है।

मनचाहा पार्टनर पाने के लिए वैलेंटाइन डे के दिन पानी में गुलाब के पत्ते डाल कर शिवलिंग पर अर्पित कर दें। ऐसा करने से मनचाहा साथी तो मिलेगा ही साथ में  रिश्तों में तनाव नहीं रहेगा।

आपने जीवन में खुशियों की बहार लाने के लिए वैलेंटाइन डे के दिन  कांच के कटोरे में साफ पानी डालकर  गुलाब की पंखूडी डाले। ऐसा करने से पार्टनर के साथ रिश्ते में मिठास बढ़ती है।

जो जातक सिंगल हैं और जल्द ही रिलेशनशिप में आना चाहते हैं तो इस दिन 5 गुलाब के फूल भगवान शिव को चढ़ाएं।

Prachi Sharma

Advertising