हल्दी के टुकड़े से कैसे बन सकती है आपकी तकदीर

Thursday, Jan 10, 2019 - 11:02 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)


रसोई में हर रोज़ यूज होने वाला मसाला हल्दी व्यंजनों को स्वादिष्ट बनाने में खास भूमिका निभाता है। कहते हैं जिस घर में इस मसाले के बिना भोजन पकाया जाता है, उस घर में वंशवृद्धि नहीं होती। हल्दी शक्ति बढ़ाने वाली और रोगों का नाश करने वाली है। हिंदू धर्म का कोई भी मांगलिक काम, इसके बिना अधूरा माना जाता है। ज्योतिष और तांत्रिक प्रयोगों में भी इसका विशेष स्थान है। जन्मकुंडली में बलहीन बृहस्पति के कारण अक्सर बाधाएं आती हैं जिन्हें विशेष पूजन व उपाय से दूर किया जा सकता है। महर्षि अंगिरा के पुत्र बृहस्पति देव विद्या, बुद्धि, सुख, सौभाग्य के दाता हैं। जीवन के इन पक्षों से संतुष्ट व्यक्ति नि:संदेह भाग्यशाली होगा। गुरु को बलवान करने के लिए करें हल्दी से जुड़े खास उपाय-

गुरुवार के दिन जलकुम्भी और 5 हल्दी की गांठ पीले कपड़े में लपेट कर तिजोरी में रखने से धन की बढ़ोतरी होती है।

अगर आप चाहती हैं आप का पति आपसे खुश रहे और आपके प्रति उनका प्रेम लगातार बढ़े तो महीने में एक गुरुवार पूरे शरीर पर हल्दी का उबटन जरुर लगाएं।

अविवाहित कन्या शुक्ल पक्ष के 11 गुरुवार थोड़ी सी हल्दी जल में डालकर स्नान करें तो उसकी शादी शीघ्र हो जाती है।

विवाह में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए बृहस्पति देव के सामने घी का दीपक जलाकर, हल्दी का तिलक लगाएं, पीले फूल चढ़ाएं, केसर वाली पीली बर्फी का भोग लगाएं और ॐ ऐं क्लीं बृहस्पतये नमः मंत्र का जाप हल्दी गांठ की माला पर करें।

अगर आपको गले सम्बंधित कोई रोग है तो हर रोज़ हल्दी वाला दूध पीएं और ॐ ऐं क्लीं बृहस्पतये नमः मंत्र का जाप करें।

अगर आप को नींद नहीं आती तो गुरुवार के दिन केवांच की जड़ पीसकर माथे पर लगा लें, 11 गुरुवार लगाने से अनिद्रा की शिकायत दूर हो जाएगी।

गुरुवार को शुभ मुहूर्त में पीपल की समिधाओं से हवन करने से पारिवारिक कलह और शत्रु पीड़ा से मुक्ति मिलती है।

आरक्षण पर बोले अब ये कथावाचक, देखें Exclusive Interview श्रीकृष्ण चंद्र शास्त्री के साथ

Niyati Bhandari

Advertising