Tulsi Plant Rule: तुलसी के पास न रखें ये चीजें, नाराज हो जाती हैं लक्ष्मी

Tuesday, Dec 13, 2022 - 09:09 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Tulsi Plant Rule: हिन्दू धर्म के अनुसार तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है।

धार्मिक ग्रंथों के अनुसार तुलसी को रोजाना जल चढ़ाना बेहद शुभ माना जाता है। वास्तु शास्त्र में भी तुलसी का काफी महत्व है।

तुलसी का पौधा घर में लगाने से सुख-समृद्धि के साथ धन लाभ होता है, लेकिन तुलसी संबंधी कुछ वास्तु नियमों का ध्यान रखना जरूरी है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Vastu for Tulsi Plant at Home: तुलसी के पौधे को पवित्र माना जाता है, इसलिए जहां यह लगा हो, वहां जितनी हो सके, सफाई रखें। कूड़ा तुलसी के पास बिल्कुल न हो। अगर आप ऐसा करते हैं तो लक्ष्मी आपसे रूठ जाएंगी।

Vastu tips for Tulsi plant: वास्तु शास्त्र के अनुसार, तुलसी के पौधे के पास कभी झाड़ू नहीं रखना चाहिए। इसका इस्तेमाल घर की सफाई के लिए किया जाता है। ऐसे में वह घर की गंदगी को साफ करता है इसलिए इसे तुलसी के पास नहीं रखना चाहिए।

Tulsi plant Vastu Shastra tips: कई बार लोग तुलसी के पौधे के बगल में ही शू-स्टैंड बना लेते हैं या फिर बाहर से आने के बाद वहीं पास में ही चप्पल उतार देते हैं, लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि तुलसी को पवित्र मान कर उसकी पूजा की जाती है।

Niyati Bhandari

Advertising