आप का राशिफल: 29 अगस्त, 2019

Thursday, Aug 29, 2019 - 10:41 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आज गुरुवार ता॰ 29.08.19, भाद्रपद कृष्ण चतुर्दशी के दिन चंद्र कर्क राशि में रहेगा व अश्लेषा नक्षत्र का योग बन रहा है। इसके अलावा आज शिवरात्रि भी मनाई जाएगी। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन शिव जी को प्रसन्न करने करने के लिए उपाय आदि किए जाते हैं। साथ ही इस दिन चंद्र दर्शन करना व उन से पूजा करना भी अति फलदायी माना जाएगा। क्योंकि भाद्रपद की चतुर्थी ही चंद्रमा की जन्म तिथि मानी जाती है। तो वहीं मासिक शिवरात्रि शिव और शक्ति के अभिसरण का विशेष पर्व है। इस दिन भगवान शिव के साथ माता पार्वती की पूजा और दिन भर उपवास रखना चाहिए। पूजा में बेल पत्र, धतुरा, फूल, मिठाई, फल आदि का उपयोग करें। साथ ही पूजन में भगवान शिव के मंत्र ‘ॐ नम: शिवाय’ का जाप करते हुए शिव को जल चढ़ाने से हर परेशानी से निजात मिलती है। पंडित कमल नंदलाल से अपना आज का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें।

भाग्यांक- 5

शुभरंग- हरा

शुभदिशा- उत्तर

राहुकाल- 13:57 से 15:32

गोधूलिबेला- 18:21 से 19:51

भद्रा- 06:01 से 09:45

विशेष- भाद्रपद शिवरात्रि।

स्पेशल: आज भाद्रपद शिवरात्रि है। यह चंद्रमा की जन्म तिथि है। जिसकी अमृतकला का पान शिव करते हैं। इस दिन संध्या में शिव पूजन करते हैं। इन उपायों से दुर्भाग्य से मुक्ति मिलती है, निरोगी काया प्राप्त होगी। नि;संतानों को संतान प्राप्त होती है व आर्थिक हानि से छुटकारा मिलता है।

गुडलक उपाय: संध्याकाल में शिवलिंग का पंचोपचार पूजा करें। रुद्राक्ष माला से गुडलक मंत्र ॐ स्त्रोँ ताड़केश्वर रुद्राय ममः दुर्भाग्य नाशय नाशय फट जपें, लाल धागे में पिरोए पीले कनेर के 5 फूल शिवलिंग पर चढ़ाएं, दुर्भाग्य से मुक्ति मिलेगी।

बर्थडे गुडलक: शिवलिंग पर पंचामृत चढ़ाएं, निरोगी काया की प्राप्ति होगी।

एनिवर्सरी गुडलक: दंपति शिवलिंग पर पपीता चढ़ाकर किसी बच्चे को दान करें, निसंतानों को संतान की प्राप्ति होगी।

महागुडलक का महाटोटका: पीतल के लोटे में चनादाल व गुड़ भरकर शिवालय में चढ़ाएं, आर्थिक हानि से छुटकारा मिलेगा। 

 

Jyoti

Advertising