आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Sunday, Aug 16, 2020 - 09:01 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
Today's Birthday Prediction in hindi:- आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत शुभकामनाएं । 16 अगस्त में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 7 होता है जिन के स्वामी केतू देव हैं। मूलांक 7 वाले जातकों के मस्तिष्क में किसी न किसी बात को लेकर हलचल चलती ही रहती है। इनका मन मस्तिष्क कभी शांत नहीं होता। इनका मन किसी न किसी विषय को लेकर पीड़ित रहता है। ये लोग हमेशा बदलाव को स्वीकारते हैं। इनकी सोच का स्तर काफी गहरा होता है जिसके चलते यदि परिस्थितियां साथ दें तो ये अच्छे शोधकर्ता साबित होते हैं। मूलांक 7 वाले जातक प्रायः अनिंद्रा का शिकार रहते हैं। 

आज जिन जातकों का जन्मदिन है उनके लिए यह साल किसी नए कार्य की शुरुआत के लिए शुभ है। पिता पुत्र का साथ इस वर्ष उत्तम फल प्रदायी साबित होगा। हालाँकि दाम्पत्य जीवन के सुखों में कमी आ सकती है। अगस्त के माह में आपको चाहिए कि पहले से चले आ रहे अधूरे कार्यों को पूरा किया जाए ताकि आने वाले समय के सदुपयोग हेतू समय नियोजन किया जा सके। सितम्बर का समय किसी नए कार्य की शुरुआत के लिए शुभ है। अपनी अधिक बोलने की आदत पर अंकुश लगाना अनिवार्य है। नवम्बर के महीने में घर के बड़ों की सलाह लेकर कारोबार का विस्तार किया जा सकता है। 


धन उपार्जन के स्रोत बढेंगें। शिक्षा से जुड़े जातकों के लिए समय उत्तम है। मन लगाकर अध्ययन करें, मेहनत के अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। दिसम्बर के माह का समय सावधानी व सतर्कता से बिताएँ। पिछले समय में मिली सफलताओं को अहं का रूप न लेने दें। अन्यथा यह अहं व्यर्थ की परेशानियों का रूप ले लेगा। वर्ष 2021 की शुरुआत में जनवरी के माह में साझेदारी में काम किया जा सकता है। परन्तु किसी पर जरूरत से अधिक विश्वास धोखे का सबब ही बनेगा। फरवरी में नौकरी व कार्यक्षेत्र में तरक्की के योग बनते हैं। विद्या में बढ़ोतरी होगी। मार्च के महीने में कार्यभार व संघर्ष कुछ बढ़ जाएंगे। 


किसी अनैतिक कार्य से दूर रहें अन्यथा मानहानि सहनी पड़ सकती है। पिता की सेहत का ख्याल रखें। मई के महीने में घर परिवार के साथ समय बीतेगा। जीवनसाथी के साथ स्वभाव को मधुर रखें। जून के महीने में किसी प्रकार का स्थान परिवर्तन सम्भव है। जुलाई के माह में पिता के साथ वैचारिक मतभेद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए मंदिर में कम्बल दान दें। परनिंदा से बचें। कानों में सोना धारण करें। काले व निले रंग का परहेज करें। चमड़े का सामान व बिजली के उपकरण उपहार स्वरूप न लें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 
 

Jyoti

Advertising