आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 08:42 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 17 जुलाई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 8 होता है, जिनके स्वामी शनि देव हैं। मूलांक 8 वाले जातक थोड़े चुपचाप रहने वाले और गंभीर स्वभाव के होते हैं। इन्हें दूसरों से ज्यादा बातें करना पसंद नहीं आता। बहुत बार मूलांक 8 वाले जातकों को अपने घनिष्ठ मित्रों या जीवन साथी के साथ भी बातें साझा करने में असहजता महसूस होती है। मूलांक 8 वाले जातक हर कार्य को धीरे धीरे करना पसंद करते हैं परंतु इसका मतलब यह नहीं है कि ये लोग अपने कामों को बीच में छोड़ देते हैं। ये लोग पूरी मेहनत और लगन के साथ हर कार्य को करते हैं और अंत में सफलता प्राप्त करते हैं। मूलांक 8 वाले जातकों को अपने जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है। इन्हें अपने जीवन लक्ष्य प्राप्ति में भी काफी समय लगता है परंतु ये लोग परिस्थितियों के सामने घुटने नहीं टेकते और लगातार प्रयास करते रहते हैं। मूलांक 8 वाले जातकों का अपने परिवार में पिता के साथ कहीं न कहीं एक वैचारिक मतभेद बना रहता है। मूलांक 8 वाले जातक शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा  प्रदर्शन करते हैं। इन्हें कामकाज के मामले में भी स्थायी रूप से कार्य करते हुए देखा गया है। मूलांक 8 वाले जातकों को कोयला, पेट्रोलियम, दवाइयां, लोहा, इस्पात आदि उद्योगों में अच्छा कार्य करते हुए देखा गया है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए मिले-जुले परिणाम वाला रहेगा। इस साल आपको बहुत से परिवर्तनों का सामना करना पड़ेगा। कुछ अनचाहे खर्च भी इस वर्ष बने रहेंगे। इस वर्ष सोशल मीडिया लेखन और प्रकाशन के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए समय अहम रहेगा। जुलाई के महीने का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा है। अगस्त के महीने में बाहर के काम से मुनाफा होने की संभावनाएं बनती हैं। सितंबर के महीने का समय थोड़ा परिवर्तनशील रहेगा। मां-बेटी के संबंध अच्छे होंगे। किसी काम को जल्दी करने के लिए शॉर्टकट अपनाने की कोशिश करेंगे। अक्टूबर के महीने का समय निजी जीवन के नजरिया से अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ प्रेम संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। नवंबर के महीने में किसी बात पर बहुत ज्यादा सोच-विचार के कारण मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। संतान पक्ष को लेकर भी थोड़े चिंतित रहेंगे। दिसंबर के महीने में समय थोड़ा धीमी गति वाला रहेगा। हालांकि धीरे-धीरे काम बनते नजर आएंगे।

वर्ष 2025 के जनवरी के महीने में जीवन में कोई प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। फरवरी के महीने में किसी स्थानांतरण का सामना करना पड़ सकता है। मार्च के महीने का समय कार्यभार की अधिकता के कारण व्यस्त रहेगा। अप्रैल के महीने में समय थोड़ा सावधानी से बिताएं। बेकार की लड़ाई-झगड़ों से दूर रहें। मई के महीने का समय आपके लिए कामकाज के नजरिए से अच्छा रहेगा। हालांकि जीवनसाथी के साथ थोड़े से मन-मुटाव भी सामने आ सकते हैं। जून के महीने में नगदी धन अधिक खर्च होगा।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए घर में कोई खराब घड़ी न रखें। घर में कोई खराब वाद्य यंत्र न रखें। गणेश भगवान की आराधना करें। पक्षियों को हरी मूंग की दाल का दाना डालें। कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु घर में न रखें। संतान पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। शनि देव जी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं और जाने-अनजाने हुई अपनी गलतियों की क्षमा याचना करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News