आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2024 - 07:20 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 22 अप्रैल में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहु देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुत तेज दिमाग वाले और कुशाग्र बुद्धि के स्वामी होते हैं। इनकी तर्क शक्ति मजबूत होती है। ये लोग हर बात को तर्क-वितर्क की कसौटी पर नापने की कोशिश करते हैं। मूलांक 4 वाले जातक अपने जीवन में किसी भी बात को बिना तथ्य और आधार के स्वीकार नहीं करते। ये लोग पुरानी सोच का पूर्णतः विरोध करते हैं तथा उसे बदलने के लिए तैयार रहते हैं, जिसके कारण समाज व परिवार की असहमति को झेलना पड़ता है परंतु यह अपने विचारों से समझौता नहीं करते। इन लोगों का पुरानी मान्यताओं और परंपराओं में ज्यादा विश्वास नहीं होता तथा उनमें लगातार परिवर्तन चाहते हैं। जिसके कारण बहुत बार लोग इन्हें गैर परंपरावादी भी समझ लेते हैं। मूलांक 4 वाले जातक हर परिस्थिति में अपनी बेहतरी के लिए अपने स्वभाव और हावभाव में बदलाव करना जानते हैं। यदि जन्मतिथि के अन्य अंक साथ दें तो मूलांक 4  वाले जातकों की शिक्षा अच्छी रहती है। ये लोग रिसर्च और अनुसंधान के क्षेत्र में अच्छा कार्य करते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए सकारात्मक परिणाम वाला रहेगा। इस साल दर्शन शास्त्र से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। आपका मन ज्योतिष विद्या या किसी गुप्त विद्या को सीखने के लिए भी आकर्षित हो सकता है। मन थोड़ा परेशान रहेगा। मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न होने की संभावना बनती है। अप्रैल के महीने का समय भावनाओं में घिरा रहेगा। बोलचाल के दौरान अपने शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें। मई के महीने का समय आपके लिए पहले से बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र पर पदोन्नति के योग बनते हैं। धन लाभ की संभावनाएं भी इस समय में बनती है। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। जून के महीने में विदेश में काम में निवेश करने की योजना बनाएंगे। जुलाई के महीने का समय परिवर्तनशील रहेगा। मां-बेटी के संबंध अच्छे होंगे। अगस्त के महीने में जीवन में कोई प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। फैशन डिजाइन कला नृत्य इत्यादि क्षेत्र से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। सितंबर के महीने में नौकरी में स्थानांतरण संभव है। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। अक्टूबर के महीने में प्रॉपर्टी में निवेश करने का विचार बना सकते हैं, हालांकि अंतिम निर्णय लेने में काफी असमंजस में फंसे रहेंगे। नवंबर के महीने का समय सावधानी से बिताएं। बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें, चोट लगने की संभावना बनती है। दिसंबर के महीने में किसी नए काम में बहुत बड़ा निवेश अभी न करें।

वर्ष 2025 के जनवरी के महीने का समय आलस्य के कारण आपके काम में बाधाएं डालने का काम करेगा। फरवरी के महीने में दोस्तों के साथ अनबन होने की संभावना बनती है। मार्च के महीने में सरकारी लाभ प्राप्त हो सकते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए संतान पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। परनिंदा से परहेज करें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं और उसकी सेवा करें। जरूरतमंद व्यक्ति की सहायता करें। घर में कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु न रखें। घर में कोई खराब विद्युत उपकरण न रखें। किसी प्रलोभन में आकर कोई अनैतिक काम न करें। गले में पीले रंग का धागा पहनें। हनुमान चालीसा का पाठ करें। यथा संभव शिवलिंग पर जल अभिषेक करते रहें। चांदी का एक चौकोर टुकड़ा अपने पास रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News