आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Saturday, Jan 27, 2024 - 07:34 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Todays Birthday Prediction: आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत- बहुत शुभकामनाएं। 27 जनवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 9 होता है जिनके स्वामी मंगल देव हैं। मूलांक 9 वाले जातक बहुत ही साहसी और निडर होते हैं। ये लोग हर साहसिक कार्य को करने के लिए तैयार रहते हैं। ये लोग किसी भी जोखिम भरे काम को करने से घबराते नहीं है। इनका रवैया काफी रौबदार होता है। इन लोगों का स्वभाव थोड़ा क्रोधी होता है। इन्हें हर छोटी-छोटी बात पर गुस्सा आ जाता है। परंतु मूलांक 9 वाले जातक बहुत देर तक किसी से नाराज नहीं रह सकते। मूलांक 9 वाले जातक हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए तैयार रहते हैं। इनके मन में दूसरे के लिए दया भावना होती है। इनका मन समाज सेवा के कार्यों में भी अधिक लगता है। अपने जीवन के किसी न किसी पड़ाव पर ये लोग एक समाजसेवी के रूप में कार्य करते हैं। मूलांक 9 वाले जातकों को पुलिस, आर्मी, डॉक्टर, सर्जन, समाजसेवी इत्यादि क्षेत्रों में सफल कार्य करते हुए देखा गया है। मूलांक 9 वाले जातकों का अपने परिवार में छोटे बहन-भाइयों के साथ अधिक स्नेह होता है। ये लोग हर परिस्थिति में उनका साथ देते हैं। मूलांक 9 वाले जातकों की शिक्षा प्रायः अच्छी रहती है। इन्हें हर विषय को सीखने में रुचि होती है।

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए सकारात्मक परिणाम वाला रहेगा। इस वर्ष आप ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे। सभी काम को करने में जल्दबाजी करने की कोशिश करेंगे परंतु अपने जोश और ऊर्जा पर संतुलन के साथ कम करें ताकि सही दिशा में अग्रसर होकर सफलता को हासिल किया जा सके। जनवरी के महीने का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। फरवरी के महीने में आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। मार्च के महीने का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। अप्रैल के महीने में विदेशी काम की तरफ मन आकर्षित हो सकता है। किसी प्रलोभन में आकर कोई गलत काम करने से बचें। मई और जून के महीने का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ रहेगा। मई के महीने में समय थोड़ा परिवर्तनशील रहेगा। जुलाई के महीने में सेहत का ख्याल रखें। यात्राओं के कारण दिनचर्या व्यस्त रहेगी। अगस्त के महीने का समय भी काफी उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। नए काम के कारण मानसिक और शारीरिक थकान महसूस करेंगे। सितंबर के महीने का समय हालांकि पहले से बेहतर रहेगा। समय नियोजन और दृढ़ संकल्प के साथ अपने अधूरे कामों को पूरा करने की कोशिश करें। किसी दोस्त की सहायता से भी आपके काम पूरे होंगे। अक्टूबर के महीने में नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है। नवंबर के महीने का समय पहले से बेहतर रहेगा। आपका मन काम की तरफ ज्यादा केंद्रित रहेगा। दिसंबर के महीने में प्रतियोगिता में सफलता मिलने के योग बनते हैं।

उपाय : इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें। छोटे बहन-भाइयों के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं और उसकी सेवा करें। परनिंदा से परहेज करें। शिवलिंग पर यथा संभव जल अभिषेक करते रहें। कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु घर में न रखें। माता-पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। पीपल के वृक्ष पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

 

Prachi Sharma

Advertising