आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Tuesday, Jan 31, 2023 - 08:03 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction- आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 31 जनवरी में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहु देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुत तेज दिमाग वाले और चतुर होते हैं। इन लोगों की सोच जन सामान्य से अलग होती है। मूलांक 4 वाले जातक हर कार्य को जल्दी से जल्दी कोई न कोई शॉर्टकट अपनाकर पूरा करना चाहते हैं। जिसके कारण बाद में इन्हें नुकसान का सामना भी करना पड़ता है। यह सफलता चिरस्थाई नहीं होती। मूलांक 4 वाले जातकों के जीवन में अक्सर सभी घटनाएं अकस्मात होती हैं। चाहे वो सकारात्मक हो या नकारात्मक। मूलांक 4 वाले जातक पुरानी मान्यताओं और सोच को नहीं मानते। ये लोग लगातार उनमें परिवर्तन के लिए प्रयासरत रहते हैं, जिसके कारण इन्हें समाज और परिवार की असहमति का सामना करना पड़ता है। बहुत बार लोग उन्हें गैर परंपरावादी और क्रांतिकारी की संज्ञा दे देते हैं। यदि जन्म तिथि के अन्य अंक साथ दें तो, मूलांक 4 वाले जातकों को रिसर्च और अनुसंधान के क्षेत्र में अच्छा कार्य करते हुए देखा गया है।



आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। इस साल नौकरी और कारोबार में तरक्की होने के योग बनते हैं। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए भी यह साल अहम रहेगा। इस वर्ष अपने कार्यों को परफेक्शन के साथ करने के कारण कुछ देरी का सामना करना पड़ सकता है। जनवरी के महीने का यह शेष दिन आपके लिए शुभ रहेगा। इस दिन आप को मनचाहे परिणाम प्राप्त होंगे। फरवरी और मार्च के महीने का समय काफी मौज-मस्ती में बिताएंगे। विवाह योग्य जातकों के लिए भी यह समय शुभ रहेगा। शादी के प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। अप्रैल के महीने में यात्राओं से लाभ होगा। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलेगा। मई के महीने में कार्यभार की अधिकता बनी रहेगी। जून के महीने में पुलिस के मामलों से दूरी बनाकर रखें। प्रतियोगिता में सफलता मिलने के योग बनते हैं। जुलाई के महीने में किसी नए काम में निवेश करने की योजना बना सकते हैं हालांकि पिता के साथ वैचारिक मतभेद उत्पन्न होने की संभावना बनती है। अगस्त के महीनों में भावनाओं में आकर किसी को कोई वायदा न करें। अपनी वाणी पर संयम रखें। सितंबर के महीने में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह मानकर चलना आपके लिए लाभदायक रहेगा। अक्टूबर के महीने में विदेशी काम में निवेश कर सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोग किसी विदेशी शैली को सीखने का मन बना सकते हैं। नवंबर और दिसंबर के महीने का समय भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि करेगा। दिसंबर के महीने में कोई प्रेम संबंध जीवन में दस्तक दे सकता है।



उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए गुरुजनों एवं बड़ों का सम्मान करें। एक पीले रंग का धागा गले में पहनें। सोने को न ही  गिरवी रखें और न ही बेचें। संतान पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। कुत्ते की सेवा करें। घर में कोई खराब विद्युत उपकरण न रखें। सरस्वती मां की आराधना करें और उन्हें नीले रंग के फूल अर्पित करें। गाय को हरा चारा खिलाएं। हनुमान चालीसा का पाठ करें। छोटे बहन-भाइयों के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें।



आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

 1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Niyati Bhandari

Advertising