आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Wednesday, Jan 18, 2023 - 07:44 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 18 जनवरी में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 9 होता है, जिनके स्वामी मंगल देव हैं। मूलांक 9 वाले जातक साहसी और निडर होते हैं। ये लोग कोई भी काम करने से नहीं घबराते। इन लोगों में साहस और ऊर्जा भरपूर होती है। हर कठिन से कठिन कार्य को करने के लिए तैयार रहते हैं। मूलांक 9 वाले जातकों में गुस्सा और क्रोध देखने को मिलता है। ये लोग हर छोटी-छोटी बात पर गुस्सा हो जाते हैं। इनके गुस्सैल स्वभाव के कारण इन के लड़ाई-झगड़े भी बहुत अधिक होते हैं परंतु ये लोग बातों को मन से लगाकर नहीं बैठते। अगले ही पल लड़ाई-झगड़े और क्रोध को भुला देते हैं। मूलांक 9 वाले जातकों को चापलूसी करवाना अच्छा लगता है। इनकी यह आदत इनके लिए बहुत बार नुकसानदेह भी साबित होती है। लोग इनका गलत फायदा उठाते हैं। मूलांक 9 वाले जातक सीधे स्वभाव के होते हैं। ये लोग हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए तैयार रहते हैं। इन लोगों में समाज सेवा का भाव होता है। मूलांक 9 वाले जातकों की दोस्ती काफी गहरी होती है। ये लोग काफी हंसमुख और बोलचाल के मामले में निसंकोची होते हैं।

 1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए कुछ उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। इस साल आपको अपने कामों में कुछ विलंब का सामना करना पड़ सकता है। निराशा के कारण काम में मन नहीं लगेगा। आलस आपको घेर सकता है परंतु दृढ़ निश्चय के साथ यदि काम करते हैं तो सक्सेस मिलेगी। इस साल प्रतियोगिताओं में कामयाबी मिलेगी परंतु आपकी मेहनत ही सफलता की कुंजी है। जनवरी के महीने का समय अधूरे कामों को पूरा करने के लिए श्रेष्ठ है। समय का सदुपयोग करने की कोशिश करें। फरवरी के महीने में नए काम की जिम्मेदारी आपको घेर लेगी। स्वयं भी कोई नया काम शुरू करने का विचार कर सकते हैं। मार्च के महीने में किसी को उधार दी हुई धनराशि वापस मिल सकती है। हालांकि इस साल कुछ मानसिक चिंता घेरे रहेगी। अप्रैल के महीने का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। घर के बड़ों की सलाह से काम करना आपके लिए लाभदायक रहेगा। मई के महीने में बेकार के प्रलोभन से दूर रहें। किसी भी प्रकार के भटकाव में आने से बचें। काम की अधिकता बनी रहेगी। जून और जुलाई के महीने का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ रहेगा। जून के महीने में भावनाओं में आकर किसी को कोई वायदा न करें। अपनी वाणी पर संयम रखें। जुलाई के महीने में निजी जीवन और कार्यक्षेत्र दोनों के मध्य संतुलन बनाने में सफल रहेंगे। अगस्त के महीने में जीवन साथी के साथ चल रहे आपसी मतभेदों में सुधार आएगा। विदेश यात्रा के योग बनेंगे। सितंबर के महीने में कोर्ट-कचहरी के मामलों में थोड़ी सी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। अक्टूबर के महीने का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। दोस्तों की मदद मिलेगी। नवंबर के महीने में पिता के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। दिसंबर के महीने का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा।



उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए शनि देव के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं और जाने-अनजाने में हुई अपनी गलतियों की क्षमा याचना करें। किसी भी प्रकार की गई सेवा के शुल्क का समय पर भुगतान करें। जरूरतमंद की सहायता करें। हनुमान चालीसा का पाठ करें। चांदी का चौकोर टुकड़ा अपने पास रखें। पीपल के वृक्ष की सेवा करें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं। संतान पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। कानों में सोना धारण करें।



आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com



 

Niyati Bhandari

Advertising