आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 09:44 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 3 दिसम्बर में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 3 होता है, जिनके स्वामी बृहस्पति देव हैं। मूलांक 3 वाले जातक बहुत ही ज्ञानवान और बुद्धिमान होते हैं। इन लोगों की शिक्षा उच्च स्तर की होती है। मूलांक 3 वाले जातकों में समझदारी और अनुभव सहज रूप से देखने को मिलता है। लोग इनसे परामर्श लेना और सलाह करना अच्छा समझते हैं। मूलांक 3 वाले जातकों को एक अच्छे शिक्षक, अध्यापक, परामर्शदाता, सलाहकार, कंसलटेंट इत्यादि के रूप में कार्य करते हुए देखा गया है। मूलांक 3 वाले जातक महत्वाकांक्षी और स्वाभिमानी होते हैं। इनके जीवन के उद्देश्य काफी उच्च स्तर के होते हैं। जिन्हें प्राप्त करने के लिए ये लोग लगातार प्रयास करते रहते हैं। अधिकतर मूलांक 3 वाले जातक अपने जीवन काल में हर समय कोई न कोई ज्ञान प्राप्त करने की कोशिश करते रहते हैं। मूलांक 3 वाले जातकों का आभामंडल गहरे आकर्षण वाला होता है। लोग इनके आसपास बने रहना और दोस्ती करना अच्छा समझते हैं। ये लोग हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए तैयार रहते हैं परंतु स्वयं दूसरों से जल्दी मदद नहीं मांगते।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए शुभ फलों वाला रहेगा। इस साल आपको अपनी मेहनत के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। हालांकि इस वर्ष हर काम में परफेक्शन ढूंढने की कोशिश करेंगे, जिसके चलते आपके काम पूरे होने में समय लगेगा। दिसंबर के महीने में कुछ पारिवारिक जिम्मेदारियों के चलते अपने कामकाज पर कम ध्यान दे पाएंगे। हालांकि आपको दोनों पहलुओं के मध्य संतुलन स्थापित करना अच्छे से आता है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
वर्ष 2023 के जनवरी के महीने में विद्यार्थियों का मन किसी विदेशी तकनीक या विदेशी शैली को सीखने की तरफ आकर्षित हो सकता है। रिसर्च और अनुसंधान से जुड़े हुए लोग भी अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। अपने मन को किसी गलत रास्ते पर पथभ्रष्ट होने से रोकें। फरवरी और मार्च के महीने में भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी। विवाह योग्य जातकों को शादी के प्रस्ताव भी प्राप्त हो सकते हैं। अप्रैल के महीने में धर्म-कर्म के कामों में आपका मन लगेगा। किसी धर्म स्थान की यात्रा पर जाने के भी योग बनते हैं। मई के महीने में कार्यभार की अधिकता बनी रहेगी। हालांकि आपको अपनी मेहनत के परिणाम अवश्य मिलेंगे। अनिद्रा की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। जून के महीने का समय अपने अधूरे कामों को पूरा करने के लिए श्रेष्ठ है। इस समय अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाने की कोशिश करें। जुलाई के महीने में किसी नए काम की शुरुआत की योजना की जा सकती है। अगस्त के महीने में अभिमान वश किसी को अपशब्द न कहें, अन्यथा बाद में पछताना पड़ेगा। सितंबर के महीने में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। अभिमान और स्वाभिमान के मध्य अंतर को समझकर चलें। अक्टूबर के महीने में सेहत का ख्याल रखें। सांस संबंधी कोई तकलीफ उत्पन्न हो सकती है। नवंबर के महीने में कारोबार में कोई नया आयाम मिलेगा।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए गुरुजनों एवं बड़ों का सम्मान करें। गले में पीले रंग का धागा पहनें। सोने को न ही तो गिरवी रखें और न ही बेचें। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। माता-पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। हनुमान चालीसा का पाठ करें। लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें। गुड़ और शहद का सेवन करें। यथासंभव शिवलिंग पर जलाभिषेक करते रहें। काले और नीले रंग से बिल्कुल परहेज करें। कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु घर में न रखें। कानों में सोना धारण करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com
 
1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News