आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Monday, May 23, 2022 - 09:35 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 23 मई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 5 होता है, जिनके स्वामी बुध देव हैं। मूलांक 5 वाले जातक तीव्र बौद्धिक शक्ति के स्वामी होते हैं। ये लोग बुद्धिमान होते हैं। पढ़ाई के क्षेत्र में मूलांक 5 वाले जातक अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इन लोगों को मेधावी छात्रों में गिना जाता है। मूलांक 5 वाले जातक व्यापार और स्वयं के कारोबार में ज्यादा रुचि लेते हैं। मूलांक 5 वाले जातक बोलचाल की कला में निपुण होते हैं। ये लोग अपनी बातों से दूसरों का मन मोह लेते हैं। मूलांक 5 वाले जातक अपने शब्दों से सामने वाले व्यक्ति को अपने विचारों पर राजी कर लेते हैं। इन लोगों की लेखन शक्ति भी अच्छी होती है। मूलांक 5 वाले जातकों को मार्केटिंग, सेल्स मैन, संचार माध्यम, सोशल मीडिया, अखबार, मैगजीन, लेखन इत्यादि क्षेत्रों में अच्छा कार्य करते हुए देखा गया है। मूलांक 5 वाले जातक हंसमुख और चंचल स्वभाव के होते हैं। ये लोग अक्सर परिस्थितियों से बाहर निकलने का रास्ता अपनी बौद्धिक चातुर्य से निकालते हैं। इन लोगों की शिक्षा भी अच्छी रहती है। ये लोग नौकरी की अपेक्षा स्वयं के कारोबार में ज्यादा रुचि रखते हैं।

आज जिन जातकों का जन्मदिन है इस वर्ष व्यापारिक यात्राएं करनी पड़ेगी। आपका मन गुप्त विद्या और ज्योतिष विद्या की ओर आकर्षित हो सकता है। खर्चे अधिक होने के कारण नगद धन की कमी हो सकती है। मई के महीने में बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। कारोबार संबंधी नई योजनाएं बनाएंगे। जून के महीने में अकस्मात कुछ परिवर्तनों का सामना करना पड़ेगा। सेहत का ख्याल रखें। जुलाई के महीने का समय सेल्स और मार्केटिंग के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छा रहेगा। अगस्त के महीने में आप अपने कामकाज और घर-परिवार दोनों के मध्य संतुलन बनाने में कामयाब रहेंगे। घर में साज-सजावट पर खर्चा होगा। सितंबर के महीने में यदि आप स्थानांतरण चाहते हैं तो आवेदन भेज सकते हैं। मां-बेटी के संबंध अच्छे होंगे। अक्टूबर के महीने में माता की सेहत का ख्याल रखें। नवम्बर के महीने का समय थोड़ा सावधानी से बिताएं। वाहन चलाते हुए सावधानी बरतें, गति सीमा को ध्यान में रखें। दिसंबर के महीने में किसी नए काम की शुरुआत में ज्यादा बड़ा निवेश न करें। वर्ष 2023 के जनवरी के महीने में आलस्य के कारण कुछ काम देरी से पूरे होंगे। फरवरी के महीने में घर पर कोई मांगलिक कार्य आयोजित हो सकता है। मार्च के महीने में सरकारी काम बनने के योग बनते हैं, अपना प्रयास जरूर करें। अप्रैल के महीने में दस्तावेजों के इस्तेमाल में सावधानी बरतें।


उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए कानों में सोना धारण करें। संतान पक्ष को अपशब्द न कहें। पीपल के वृक्ष की सेवा करें। एक नारियल जल प्रवाह करें। खोटे सिक्के जल प्रवाह करें। खराब घड़ी घर में न रखें। कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु घर में न रखें। शिवलिंग पर जल अभिषेक करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

Niyati Bhandari

Advertising