आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Saturday, Feb 26, 2022 - 09:07 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 26 फ़रवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 8 होता है, जिनके स्वामी शनिदेव हैं। मूलांक 8 वाले जातक बहुत मेहनती होते हैं। वे अपने हर एक काम को पूरा करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं परन्तु बहुत बार अपनी मेहनत के हिसाब से इसके परिणाम प्राप्त नहीं होते। हर क्षेत्र में सफलता मिलती है परन्तु सफलता प्राप्त करने की गति बहुत धीमी होती है। ये लोग बहुत ज्यादा कल्पनाशील होते हैं। मूलांक 9 वाले जातक किसी के साथ अन्याय होते हुए नहीं देख सकते। ये बहुत ही न्यायप्रिय होते हैं। पिता के साथ इनके अक्सर वैचारिक मतभेद रहते हैं।

इस वर्ष मार्च के महीने में कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत और अनुभव को देखते हुए अधिकारीगण आपकी जिम्मेदारियों में वृद्धि कर सकते हैं। अप्रैल का महीना आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। महीने की शुरुआत में अपने आपको ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे और अपने सभी कामों को पूरा करने के लिए उत्साहित रहेंगे परन्तु महीने के अंत तक अपने स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं। मई में बहुत दिनों से लंबित अपने सभी कामों को पूरा करने में सफल रहेंगे। नए लोगों से मुलाक़ात होगी। जून में जीवनसाथी के साथ आपका सामंजस्य बना रहेगा। जीवनसाथी से आपको भावनात्मक सहयोग मिलेगा। जुलाई में संतान को चोट लग सकती है, सावधान रहें। कार्यक्षेत्र में अधिकारीयों का सहयोग कम मिलेगा। अगस्त के महीने में आपका रुका हुआ पैसा वापस मिलने की सम्भावना है। कोर्ट-कचहरी के कामों में भी सफलता मिल सकती है। सितम्बर के महीने में सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। आपके संपर्कों में वृद्धि होगी, जो भविष्य में आपके लिए लाभप्रद होंगे। अक्टूबर के महीने में भाग्य आपका हर क्षेत्र में साथ देगा। कारोबार में किसी नई डील को प्राप्त करेंगे। नवम्बर में परिवार के कुछ मुद्दों को लेकर आप परेशान हो सकते हैं। माता के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। घर की छत में सीलन बढ़ेगी। दिसम्बर में वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आध्यात्म की तरफ आपकी रूचि बढ़ेगी। अगले वर्ष जनवरी में विद्यार्थियों को अपना समय व्यर्थ के कामों में बर्बाद नहीं करना चाहिए। परिवार में सुख और शांति बनी रहेगी।

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए काले रंग के वस्त्र दान करें, उड़द की डाल मंदिर में रखें, शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक पीपल के पेड़ के नीचे जलाएं, जरूरतमंद को जूता-चप्पल दें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

Niyati Bhandari

Advertising